Move to Jagran APP

'पर्यटन के नक्शे पर फाजिल्का की बनेगी पहचान '

By Edited By: Published: Wed, 29 Feb 2012 01:07 AM (IST)Updated: Wed, 29 Feb 2012 01:08 AM (IST)
'पर्यटन के नक्शे पर फाजिल्का की बनेगी पहचान '

जागरण संवाददाता, फाजिल्का

loksabha election banner

मुख्य सचिव पंजाब सरकार की अध्यक्षता में यूएनडब्ल्यूटीओ पंजाब टूरिज्म डेवलपमेंट मास्टर प्लान 2028-2023 के तहत फाजिल्का को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। इस संबंध में मंगलवार को ब्रिगेडियर टीपीएस चौधरी एवीएम (सेवानिवृत्त) यूएनडब्लूटीओ नेशनल प्रोजेक्ट और कोआर्डिनेटर सुधीर साही यूएनडब्लूटीओ इंटरनेशनल कंसलटेंट आन रूरल टूरिज्म ने जिले के विभिन्न सांस्कृतिक और विरासती स्थलों का दौरा किया।

डीसी डा. बसंत गर्ग ने बताया कि जिले में सैर सपाटे से संबंधित स्थानों की पहचान की जा रही है। ऐसे स्थानों का पर्यटन के लिए समुचित विकास किया जाएगा। दो दिवसीय दौरे पर आई टीम ने फाजिल्का के गांव रामपुरा, 1971 के युद्ध में शहीद हुए जवानों की समाधि आसफवाला, आर्गेनिक तकनीक से की जा रही खेत से संबंधित ज्याणी फार्म कटहेडा, भारत-पाक सीमा पर स्थित सादकी चौकी, गांव मौजम, मुहार जमशेर, मौची मुहल्ला आदि स्थानों का दौरा किया। इसके अतिरिक्त टीम ने जिले के विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की और जानकारी एकत्रित की। इस मौके पर उनके साथ तहसीलदार आत्मा सिंह विशेष तौर पर मौजूद थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.