संवाद सूत्र, फिरोजपुर : जिले में शनिवार को कोरोना के 64 नए मरीज मिले हैं। इस केसों में ज्यादातर सेना के 20 जवानों के साथ ममदोट सरकारी स्कूल की चार अध्यापक भी शामिल हैं, जबकि शनिवार को 19 मरीजों ने बीमारी को मात दी और जिले में अब एक्टिव केस 562 बचे हैं।

सिविल सर्जन डा. रजिदर अरोड़ा ने बताया कि शनिवार को 507 लोगों की जिले भर से सैंपलिग की गई और अब तक 338298 लोगों के टेस्ट लिए जा चुके हैं और इनमें 322828 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 365 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है । अधिकारी ने बताया कि अब तक जिले में 15105 लोग पाजिटिव आए हैं और इनमें 14042 रिकवर भी हो चुके हैं ।

अबोहर में मिले कोरोना के 45 केस संवाद सहयोगी, अबोहर : लोगों की लापरवाही के कारण कोरोना एक बार फिर पैर पसारने लगा है। अबोहर में ही शनिवार को कोरोना के 45 केस पाजिटिव पाए गए हैं, जिससे शहर में कोरोना के 135 एक्टिव केस हो चुके हैं नोडल अधिकारी कुनाल कीर्ति ने बताया कि कोरोना मरीजों व उनके परिजनों से फोन पर संपर्क करना शुरू किया गया है ताकि जांच में जो मरीज पाजिटिव आते हैं उन्हें इसकी जानकारी देते हुए घर पर होम क्वारंटाइन रहने और संबंधित दवाओं के बारे बताया जा सके। उन्होंने बताया कि जो भी मरीज संक्रमित पाए गए हैं सभी को उनके घरों में एकांतवास करते हुए सरकारी अस्पताल की ओर से दवाई भेजी गई है।

वहीं सरकारी अस्पताल के वैक्सीनेशन केंद्र पर शनिवार को 1527 लोगों ने टीके लगवाए, जिसमें 395 लोगों को बूस्टर डोज लगाई गई। डा. गगनदीप सिंह ने बताया कि रविवार को सरकारी अस्पताल के अलावा गोबिद नगरी और पंजपीर नगर में भी कैंप लगाकर लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बुजुर्ग लोगों को बूस्टर डोज लगाई जा रही है वहीं जिन लोगों ने अभी तक अपना टीकाकरण नहीं करवाया वे शीघ्र ही नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंच कर अपना टीका लगवाएं।

Edited By: Jagran