संवाद सूत्र, फिरोजपुर :

श्री दिगंबर जैन पंचायती मंदिर की ओर से बुधवार को आंखों का निशुल्क चेकअप कैंप लगाया गया, जिसमें लायंस क्लब फिरोजपुर सतलुज के सहयोग से लायन आई केयर जैतो की टीम ने 400 से ज्यादा लोगों की आंखों की जांच की। शिविर में जरूरतमंद मरीजों को दवाइयां भी वितरित की गई।

बीएम जैन स्कूल में आयोजित शिविर में प्रधान प्रवीण जैन के नेतृत्व में मरीजों का ब्लड प्रेशर व शुगर चेक किया गया तथा उन्हें आहार प्रणाली के साथ-साथ स्वास्थ्य संबंधी ध्यान रखने के भी स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा टिप्स दिए गए। प्रोजेक्ट इंचार्ज सुनील जैन व विशाल जैन ने बताया कि ब्रह्मचारी संजय जैन व नीतिका दीदी द्वारा ज्योति प्रचंड करने के बाद भगवान के समक्ष सभी मरीजों के स्वास्थ्य की कामना की गई। उन्होंने बताया कि जैन समुदाय द्वारा 10 लक्षण पर्व महोत्सव के उपलक्ष्य में यह आयोजन किया गया है, जिसका सीमावर्ती जिले के लोगों ने भरपूर फायदा उठाया है। शिविर के दौरान 45 मरीजों के ऑपरेशन निकाले गए, जोकि जैतो की टीम द्वारा किए जाएंगे। इस अवसर पर कृष्ण जैन, अंकुश जैन, चक्षु जैन, डॉ विजय, अनिल जैन, प्रदीप जैन, मनीष जैन, दीपक जैन, टिकू, कृष्ण, आशीष जैन सहित अन्य उपस्थित थे।

राधा अष्टमी पर करवाया संकीर्तन संवाद सूत्र, फिरोजपुर : राधा अष्टमी के उपलक्ष्य में श्री आदित्य वाहिनी एवं आनंद वाहिनी तथा पंडित नंदलाल किरोड़ीमल धर्माध सभा की ओर से श्री सालासर मंदिर सूजी बाजार फिरोजपुर छावनी में प्रभु नाम संकीर्तन का आयोजन किया, जिसमें आनंद वाहिनी फिरोजपुर की सदस्यों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

इस दौरान श्री गणेश उत्सव के उपलक्ष्य में मंदिर में श्री पीतांबर गणपति की स्थापना हुई है। इस अवसर पर भक्तों को तुलसी के पौधे बांटे गए। डा. रजनी शर्मा तथा किशन जैन को सामाजिक कार्यों के लिए संस्था द्वारा सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्रधान विनोद शर्मा, सचिव सुनील शुक्ला, विशाल गुप्ता, दिनेश गुप्ता, रमन शर्मा, आनंद वाहिनी की प्रधान अलका गुप्ता, शालिनी गुप्ता, किरण गोयल, नंदिता शुक्ला आदि ने प्रभु के चरणों में हाजिरी लगाई

Edited By: Jagran