जागरण संवाददाता, फाजिल्का

पंजाब हेरीटेज एंड टूरिज्म प्रोमोशन बोर्ड के सहयोग से ग्रेजुएट्स वेलफेयर एसोसिएशन फाजिल्का की ओर से सातवें फाजिल्का हेरीटेज फेस्टिवल का आगाज 18 अप्रैल की रात को सिमरन नाइट से हो गया। पहली नाइट भजनों से साराबोर रही।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि नगर परिषद अध्यक्ष अनिल सेठी, विशिष्ट अतिथि डीएसपी रामप्रकाश ने शमा रोशन कर की। पहली रात धर्म व संस्कृति को समर्पित रही। मंच संचालन नवदीप असीजा ने किया। संरक्षक डा. भूपेंद्र सिंह, अध्यक्ष एडवोकेट उमेश कुक्कड़, संस्थापक सुरेद्र आहूजा ने महोत्सव आयोजन व सोसायटी के कार्यो पर प्रकाश डाला

यह रहे आकर्षण

फाजिल्का : कार्यक्रम में समाजसेवी राकेश नागपाल की ओर से नीलाम घर, सरकारी स्कूल की छात्राओं ने शबद गायन, हर्ष कुमार डिपू के नेतृत्व में छात्राओं ने भजन, संगीतकार मनजिंदर तनेजा के नेतृत्व में युवराज ने प्रार्थना, कोरियोग्राफी, आजाद परिदे बैंड द्वारा पहली लाइव परफार्मेस, श्री नारायण वेलफेयर सोसायटी की गो सेवा में समर्पित भजनों की सीडी रिलीज, भजन गायक प्रदुम्न शर्मा, अशोक कुक्कड़ व गुरनाम भुल्लर द्वारा, भजन गायक बलदेव राज की ओर से भजन रस प्रस्तुत किया गया। पुस्तक प्रदर्शनी कम सेल स्टाल, फाजिल्का की विश्व प्रसिद्ध पंजाबी जूती, ग्रामीण युवाओं का चद्दर व हैडलूम स्टाल, रेडिएंट एवं घुबाया कालेज की एजुकेशनल प्रदर्शनी, ज्याणी नेचुरल फार्म का आर्गेनिक फूड स्टाल, पंजाब हेरीटेज एंड टूरिज्म की प्रदर्शनी आकर्षण का केंद्र रही। स्वाद के दीवानों के लिए फाजिल्का तंदूर, साझा चूल्हा, कुल्फी व बच्चों के लिए झूलों का भी विशेष प्रबंध है।

ये कर रहे जिंदगी रोशन

फाजिल्का : फेस्टिवल के दौरान दो सौ से अधिक लोगों के नेत्रदान करवाने वाली सोशल वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष राजकिशोर कालड़ा, अमृत लाल करीर, बाबू लाल अरोड़ा, संदीप अनेजा व अन्य श्री रामशरणम नेत्रदान समिति के एडवोकेट राजकृष्ण ठठई, दीनानाथ सचदेवा, संतोष जुनेजा, राकेश नागपाल, कृष्ण तनेजा व अन्य सदस्यों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। दोनों संस्थाओं ने क्रमश: दो सौ व सौ से अधिक लोगों के नेत्रदान करवा छह सौ से अधिक लोगों की अंधेरी जिंदगी रोशन की। फेस्टिवल में दोनों संस्थाओं के पदाधिकारियों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

घटाघर भी बिखेर रहा अनूठी छठा

हेरीटेज फेस्टिवल में जहा समयबद्ध और अनुशासित तरीके से कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है वहीं महोत्सव की मस्ती में डूबे उत्साही युवाओं के लिए ऐतिहासिक घंटाघर का परिसर भी विशेष रूप से सजाया गया है। यहा स्पेशल लाइट इफेक्ट्स, डीजे की धुनों पर झूमते नाचते युवाओं के कारण घंटाघर भी अनूठी छठा बिखेर रहा है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर