संवाद सहयोगी, अबोहर (फाजिल्का)। निकटवर्ती गांव बहावलवासी में एक महिला ने अवैध संबंधों के चलते अपने बेटे के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी। इतना ही नहीं हत्या के बाद शव को घर में गड्ढा खोदकर दफना दिया व उस जगह पर फर्श भी लगा दिया और पुलिस के पास उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करवाई।

जब मृतक के लापता होने की बात धीरे-धीरे गांव से पुलिस तक पहुंची तो इस घटना का राजफाश हुआ। घटना का पता चलने के बाद दोनों मां बेटे को हिरासत में लेकर पुलिस अधिकारी दलबल सहित मौके पर पहुंचे और शव को निकालने के कार्य को शुरू कर दिया।

गांव बहावलवासी निवासी 50 वर्षीय मक्खन सिंह पुत्र हरनेक सिंह को अपनी पत्नी पर किसी और के साथ अवैध संबंध होने का शक था। इस बात को लेकर उसका अक्सर अपनी पत्नी चरणजीत कौर के साथ झगड़ा होता रहता था। इसी के चलते करीब एक माह पूर्व जब दोनों में झगड़ा हुआ तो मक्खन सिंह की पत्नी चरणजीत कौर ने अपने बेटे जशन उर्फ प्रदीप के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी और शव को खड्डा खोद कर घर में ही दफना दिया। इसके बाद 18 अक्टूबर को चरणजीत कौर ने पुलिस के पास अपने पति की गुमशुदगी रिपोर्ट भी दर्ज करवा दी।

इधर, मक्खन सिंह के गायब होने के बाद गांव में शुरू हुई चर्चा धीरे-धीरे पुलिस तक पहुंची। जब पुलिस अधिकारियों ने मक्खन की पत्नी व बेटे से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने उसकी हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर शुक्रवार को घर में दफनाए गए शव को निकाल लिया। पुलिस ने चरणजीत कौर और उसके बेटे प्रदीप के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

मृतक के भाई सुरजीत सिंह का आरोप है कि उसके भाई की हत्या उसकी ही पत्नी चरणजीत कौर और उसके बेटे ने की है क्योंकि चरणजीत कौर का गांव के ही एक व्यक्ति से अवैध संबंध था जिसका पता उसके भाई को चल चुका था इसी कारण दोनों में झगड़ा रहता था जिसको रास्ते से हटाने के लिए ही सुखपाल कौर ने अपने बेटे संग मिलकर अपने पति को मौत के घाट उतारते हुए घर में ही दफना दिया।

सुरजीत सिंह ने आशंका जताई कि अन्य लोगों का भी हाथ हो सकता है इसलिए पुलिस पकड़े गए मां बेटे से सख्ती से पूछताछ कर अन्य आरोपितों का भी पता लगाकर उन पर हत्या और लाश को खुर्दबुर्द करने का मामला दर्ज करे। थाना प्रभारी बरजिंदर सिंह ने बताया कि इस मामले में मृतक की पत्नी चरणजीत कौर और बेटे जशन उर्फ प्रदीप के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें काबू कर लिया है।

Edited By: Vinay kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट