Move to Jagran APP

कांग्रेस के दबाव में प्रशासन ने दशहरा मनाने की अनुमति नहीं दी : विधायक नारंग

शहर के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि दशहरा नहीं मनाया गया। भाजपा विधायक अरुण नारंग ने कहा कि दशहरा जहां देश के अनेक शहरों में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया वहीं अबोहर की कांग्रेस समर्थित दशहरा कमेटी की ओर से इस बार इस त्योहार से शहर की जनता को वंचित रखा गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 03:40 PM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 03:40 PM (IST)
कांग्रेस के दबाव में प्रशासन ने दशहरा मनाने की अनुमति नहीं दी : विधायक नारंग
कांग्रेस के दबाव में प्रशासन ने दशहरा मनाने की अनुमति नहीं दी : विधायक नारंग

संस, अबोहर :शहर के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि दशहरा नहीं मनाया गया। भाजपा विधायक अरुण नारंग ने कहा कि दशहरा जहां देश के अनेक शहरों में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया वहीं अबोहर की कांग्रेस समर्थित दशहरा कमेटी की ओर से इस बार इस त्योहार से शहर की जनता को वंचित रखा गया। इतना ही नहीं स्थानीय प्रशासन ने भी राजनीतिक दबाव के चलते इस पारपंरिक त्योहार को मनाने की अनुमति नहीं दी जिससे हिदु धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हुईं है। इसके लिए स्थानीय प्रशासन व दशहरा कमेटी को शहर की जनता को जबाव देना होगा।

loksabha election banner

विधायक नारंग ने कहा कि पिछले कुछ समय से कोरोना महामारी का प्रभाव कम होने के कारण जहां पंजाब सरकार ने राज्य के स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी है और अनेक प्रतिष्ठान व संस्थान खोल दिए गए हैं। इसके अलावा जलालाबाद में धूमधाम से दशहरा पर्व मनाया गया वहां पर प्रशासन ने किसी को दशहरा मनाने से नहीं रोका तो फिर अबोहर में प्रशासन ने लोगों को उनका पारंपरिक त्योहार मनाने की अनुमति क्यों नहीं दी। उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से चल रहे लाकडाउनन के कारण लोग पहले ही मानसिक रूप से काफी परेशान थे और स्कूली बच्चे भी पिछले कई माह से घरों में ही हैं ऐसे में अब जब उनके उत्साह व उमंग का पर्व आया तो प्रशासन ने उन्हें यह भी मनाने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने कहा दशहरा कमेटी कांग्रेस समर्थित होने के कारण ऐसा हुआ है। विधायक ने कहा कि साजिश के तहत इस बार अबोहर में रामलीला मनाने को अनुमति ही नहीं देने दी। उन्होंने कहा कि इसके लिए कांग्रेस नेताओं को शहर की जनता को जबाव देना होगा।

--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.