संवाद सूत्र, फाजिल्का : सिविल सर्जन डा. परमिंदर कुमार ने पिछले कुछ समय के दौरान कोरोना के मामलों में आई कमी संबंधी कहा कि अब हमारी सभी की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। क्योंकि हम सभी मिलकर अगर मास्क अच्छी तरह लगाना, सामाजिक दूरी और बार बार हाथ धोना या सैनिटाइजर का प्रयोग करना यकीनी बनाकर रखें तो जिले को कोरोना मुक्त बनाया जा सकता है। कोरोना के मामलों में कमी आने का एक बहुत बड़ा योगदान टीकाकरण का है। इस कारण जरूरी है कि हम अधिक से अधिक टीकाकरण करवाने के लिए आप आगे आएं और अन्यों को भी प्रेरित करें।

उन्होंने बताया कि फाजिल्का के राधा स्वामी सत्संग घर में लग रहे टीकाकरण कैंप में जिला टीकाकरण अधिकारी डा. चरनजीत सिंह और जिला मास मीडिया अधिकारी अनिल धामू ने दौरा किया। इस मौके दूसरी खुराक लगवा चुके लोगों को बैज लगाकर सम्मानित भी किया गया।

बस स्टैंड पर लिए सैंपल, अस्पताल में लगाई वैक्सीन संवाद सूत्र, फाजिल्का : एसडीएम केशव गोयल के नेतृत्व में जिले के बस स्टैंड में सैंपलिग व सरकारी अस्पताल में वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। एसडीएम गोयल ने कहा कि कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए सैंपलिग और वैक्सीनेशन कारगर सिद्ध हो रही है। उन्होंने कहा कि लक्षण होने पर हर व्यक्ति को अपना टेस्ट करवाना चाहिए जिससे कोरोना के फैलाव पर रोक लग सके।

जिला परिषद की डिस्पेंसरियां सेहत विभाग में हों शिफ्ट : लूथरा संवाद सूत्र, फिरोजपुर : जिला परिषद से सेहत विभाग में शिफ्ट हुए पैरा मेडिकल स्टाफ को ज्वाइन करवाने के पश्चात सिविल अस्पताल फिरोजपुर में बैठक की गई। इस दौरान रविंद्र लूथरा प्रदेश कन्वीनर ने बताया कि सरकार की तरफ से अधूरी नोटिफिकेशन की गई है, जिसके अंतर्गत सभी डिस्पेंसरियों को सेहत विभाग अधीन शिफ्ट नहीं किया गया और ना ही वहां काम करते पैरा मेडिकल स्टाफ को रेगुलर स्केल दिया गया है।

उन्होंने बताया कि यह स्टाफ 2006 से कम वेतन पर काम कर रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की कि बाकी रहती डिस्पेंसरियों को सेहत विभाग में शिफ्ट करके पैरा मेडिकल स्टाफ को रेगुलर स्केल दिया जाए। इस मौके रमन अत्री, हनु तिवाड़ी जिला परिषद् नेता, हरप्रीत सिंह थिद, शेखर, राज कुमार, राकेश गिल, रविंद्र शर्मा, पुनीत मेहता, जसविंदर सिंह, गुरदेव सिंह, रमन शर्मा, हरजीत कौर, वीरपाल कौर, धरमिंदर सिंह, बलविंदर सिंह, सुखमंदर सिह आदि उपस्थित थे।

Edited By: Jagran