Move to Jagran APP

नौ करोड़ से डाली जाएंगी अंडरग्राउंड पाइपें: आवला

शहर में भूमि और जल संभाल विभाग पंजाब की ओर से विधायक रमिंदर आवला के नेतृत्व में नौ करोड़ रुपये से होने वाले अंडरग्राउंड पाइपलाइनों के कार्य के लिए चैक भेंट किए गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 10:21 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 10:21 PM (IST)
नौ करोड़ से डाली जाएंगी अंडरग्राउंड पाइपें: आवला
नौ करोड़ से डाली जाएंगी अंडरग्राउंड पाइपें: आवला

संवाद सूत्र, जलालाबाद : शहर में भूमि और जल संभाल विभाग पंजाब की ओर से विधायक रमिंदर आवला के नेतृत्व में नौ करोड़ रुपये से होने वाले अंडरग्राउंड पाइपलाइनों के कार्य के लिए चैक भेंट किए गए। इसके तहत विधानसभा हलका जलालाबाद और मंडी अरनीवाला में राशि प्रदान करवाई गई है।

loksabha election banner

इस मौके विधायक रमिंदर आवला ने कहा कि जलालाबाद विधानसभा हलके के गांवों का पानी सही न होने के कारण फसलों के झाड़ में गिरावट आ रही थी, जिसके साथ ही कई गांवों में निचले स्तर का पानी खेती योग्य न होने कारण लोगों को बीमारियों का सामना करना पड़ता था। विधायक रमिंदर आवला ने कहा कि क्षेत्र के किसानों की समस्या को गंभीरता के साथ लेते हुए पंजाब सरकार द्वारा एक बहुत बड़ा प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि गांव चक्क पंज कोही के नहरी पानी का स्पेशल मोघा पांच गांवों के खेतों को नहरी पानी मुहैया करवाता था, जिसके खाले की लंबाई अधिक होने के कारण नहरी पानी किसानों के खेतों तक पूरी मात्रा में नहीं पहुंचता था। इन गांवों को 81 लाख रुपए पाईप लाईन डालने के काम के लिए सबंधित विभाग के अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए।

ट्रक यूनियन चौक का नाम डा. आंबेडकर रखने को सौंपा ज्ञापन संवाद सूत्र, फाजिल्का :

रावण सेना मिशन आंबेडकर की ओर से ट्रक यूनियन के निकट बने चौक का नाम डा. भीम राव अंबेडकर रखने की मांग को लेकर नगर कौंसिल प्रधान एडवोकेट सुरिद्र सचदेवा से मुलाकात की गई। इस दौरान मिशन के सदस्यों द्वारा नप प्रधान को एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

मिशन के सदस्य अजय सारवान ने बताया कि संस्था ने नगर कौंसिल अध्यक्ष के समक्ष मांग रखी कि ट्रक यूनियन के पास जो चौक है, उसका नाम डा. भीम राव आंबेडकर के नाम से नगर परिषद के रिकार्ड में दर्ज किया जाए और उसके बाद वहां पर उनके नाम का बोर्ड भी लगवाया जाए। इसके अलावा यह भी मांग की गई कि भगत कबीर व भगवान वाल्मीकि चौक पर डे लाइट भी लगवाई जाए जिससे मूर्तियों की शोभा ओर बढ़े और रात के समय दुर्घटनाएं होने की आशंका समाप्त हो। इस मौके एडवोकेट सचदेवा ने कहा कि संस्था की मांग जायज है। इसे परिषद की आने वाली बैठक में विचार के लिए रखा जाएगा। इस मौके नगर परिषद में सीनियर उप प्रधान बाबू राम, पार्षद राधे श्याम कश्यप, मोहिदर कुमार, पार्षद महावीर, अमन दुरेजा, पार्षद पाल चंद वर्मा, राजेश ग्रोवर व अन्य सदस्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.