Move to Jagran APP

छह फर्द केंद्रों से एक लाख 25 हजार लोगों ने लिया लाभ : डीसी

जिले में तहसील स्तर पर स्थापित किए छह फर्द केंद्र में लोगों को जमीन के रिकॉर्ड की नकल मुहैया करवाने में अहम भूमिका निभाई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 11:23 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:15 AM (IST)
छह फर्द केंद्रों से एक लाख 25 हजार लोगों ने लिया लाभ : डीसी
छह फर्द केंद्रों से एक लाख 25 हजार लोगों ने लिया लाभ : डीसी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले में तहसील स्तर पर स्थापित किए छह फर्द केंद्र में लोगों को जमीन के रिकॉर्ड की नकल मुहैया करवाने में अहम भूमिका निभाई जा रही है। डीसी मनप्रीत सिंह छत्तवाल ने बताया कि एक जनवरी से 30 नवंबर, 2019 तक जिले में एक लाख 25 हजार 405 आवेदकों को उनकी जमीन के रिकॉर्ड की नकलों के छह लाख 84 हजार 413 पन्ने पारदर्शी ढंग से नाममात्र फीस पर मुहैया करवाए गए हैं।

loksabha election banner

डीसी ने बताया कि जमीन मालिकों और किसानों को इन फर्द केंद्रों में केवल 10 से 15 मिनट समय लगता है, जहां केवल 20 रुपये प्रति पन्ने के हिसाब से रिकार्ड की तसदीकशुदा नकल मिल जाती है। फर्द केंद्र फाजिल्का में 30 नवंबर तक 36 हजार 224 जमीन मालिकों को 2 लाख 16 हजार 709 पन्नों की नकलें दी गई है। डीसी ने बताया कि वेबसाइट पर कोई भी मालिक अपनी जमीन का रिकॉर्ड ऑनलाइन देख सकता है और इसका प्रिटआउट भी प्राप्त कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.