संस, अबोहर : बिजली बोर्ड के टेक्निकल सर्विस यूनियन के सदस्यों ने संयुक्त फोर्म के आह्वान पर मांगों को लेकर अबोहर मंडल के गेट समक्ष बिजली बोर्ड प्रबंधन की अर्थी फूंकी। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि बोर्ड प्रबंधन उनकी मानी हुई मांगों को पूरा नहीं कर रहा।

उन्होंने बताया कि उनकी मुख्य मांगों में पुरानी पेंशन स्कीम लागू करना, पे बैंड एक दिसंबर 2011 से लागू करना, ग्रेड पे देना, कच्चे कर्मचारी पक्के करना आदि शामिल हैं, अगर उनकी मांगों का शीघ्र हल न हुआ तो 18 अक्टूबर को बिजली बोर्ड के केड आफिस के गेटों पर काले झंडे दिखाए जाएंगें और 27 व 28 अक्टूबर को सभी कर्मचारी सामूहिक छुट्टी लेकर मैनेजमेंट के खिलाफ प्रदर्शन करेंगें। इस मौके पर बलदेव सिंह, गंगा प्रसाद, महेंद्रद्र कुमार, मनीश कुमार, कुलवंत सिंह, सुरेंद्र कुमार, सेाहन सिंह, गुरचरण सिंह, महावीर, विक्रम, सुनील, राधे श्याम, परमजीत पाल, बलविदर सिंह, वीर सिंह मौजूद थे।

एनएचएम कर्मचारियों ने की हड़ताल संस, अबोहर : नेशनल हेल्थ मिशन इंप्लाइज एसोसिएशन एनएचएम पंजाब के आह्वान पर सरकारी अस्पताल के एनएमएम कर्मचारियों ने मांगों को लेकर वीरवार को हड़ताल कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

इस मौके पर सुखविदर सिंह, राजेश कुमार, राजीव कुमार, बलजिदर कौर, रितू वधवा, मुक्ति रानी, पूजा, मनप्रीत आदि ने कहा कि सरकार की ओर से पिछले 20 वर्षो से एनएचएम कर्मचारियों से सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। कोरोना काल के दौरान प्रदेश सरकार की ओर से एनएचएम कर्मचारियों से पक्के कर्मचारियों के बराबर काम लिया जाता रहा व इस दौरान कई कर्मचारियों की कोरोना के कारण मौत भी गई। इसके बावजूद पंजाब सरकार की ओर से एनएचएम कर्मचारियों को पक्का करने का वादा पूरा नहीं किया व न ही उन्हें बराबर काम बराबर तनख्वाह दी। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने उनकी मांग को पूरा नहीं किया तो वह संघर्ष को तेज कर देंगे।

Edited By: Jagran