संवाद सूत्र, फाजिल्का : फाजिल्का पुलिस लाईन में पुलिस यादगारी दिवस पर देश के लिए बलिदान देने वाले पुलिस विभाग के शहीदों को श्रद्धांजलियां भेंट की गई। इस मौके डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर, एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने शहीदों की यादगार और फूल भेंट करके उनकी शहीदी को नमन किया।

इस मौके एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने कहा कि शहीदों की कुर्बानियों पर कौम को गर्व होता है। लेकिन साथ ही उनके परिवारों प्रति भी हमारे फर्ज बनते हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा है और उनकी मुश्किलों को हल किया जाएगा। इस मौके डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर ने कहा कि शहीदों के परिवारों द्वारा बताईं गई मुश्किलों को हल करने का काम पहल के आधार पर किया जाएगा। इससे पहले सिविल और पुलिस विभाग के अधिकारियों के अलावा जज साहिबानों द्वारा भी शहीदों की यादगार पर श्रद्धांजली भेंट की गई। शहीदों के पारिवारिक सदस्यों ने भी शहीदों की यादगार और पुष्पांजलि भेंट की गई। डीएसपी फतेह सिंह बराड़ के नेतृत्व में पुलिस टुकड़ी द्वारा सलामी दी गई। एसएसपी और डिप्टी कमिश्नर ने इस मौके शहीदों के परिवारों की मुश्किलें भी सुनी और उन को सम्मानित भी किया। इस मौके जगमोहन सिंह संघा और विशेष कंबोज दोनों ही एडिशनल जिला और सेशन जज फाजिल्का, रविंदरजीत सिंह बाजवा सिविल जज सीनियर डिविजन, रवि गुलाटी चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट, प्रभजोत सिंह भट्टी सिविल जज जूनियर डिविजन, एसडीएम रविंद्र सिंह अरोड़ा, एसपी मुखविदर सिंह, अवनीत सिद्धू, अजय राज सिंह सहित पुलिस के अधिकारी भी उपस्थित थे।

शहीद पुलिस कर्मियों को किया याद संस, अबोहर : पुलिस शहीदी दिवस के मौके पर बांबे इंस्टीट्यूट में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें इंस्टिट्यूट के संचालक गगन चुघ के नेतृत्व में विद्यार्थियों नेजिला फाजिल्का से संबधित पंजाब पुलिस के 12 शहीद जवानों को श्रद्धांजलि भेट की गई।

इस अवसर पर दो मिनट का मौन रखकर शहीदों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर गगन चुघ ने बताया कि 13 नवंबर,1959 को शहीद हुए दस पुलिसकर्मियों का शव चीनी सैनिकों ने लौटा दिया था। उन पुलिसकर्मियों का अंतिम संस्कार हॉट स्प्रिंग्स में पूरे पुलिस सम्मान के साथ हुआ। उन्हीं शहीदों के सम्मान में हर साल 21 अक्टूबर को पुलिस शहीदी दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर बंटी वढेरा, अरुण कुमार, शालू मदान समेत विद्यार्थी मौजूद थे।

Edited By: Jagran