संवाद सूत्र, जलालाबाद : बीएड टेट पास यूनियन ने जलालाबाद की आइटीआई में पंजाबी व हिदी की 9000 पोस्टों की मांगों को लेकर रोष प्रदर्शन किया। इस मौके यूनियन नेताओं ने बताया कि उनका पिछले साढ़े चार महीने से संगरूर में धरना चल रहा है व शिक्षामंत्री विजेंद्र सिगला द्वारा उनकी मांगों को अनदेखा किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि वह सरकार के साथ कई बार बैठकें कर चुके हैं। लेकिन खजाना खाली होने व अन्य कई बहाने लगाकर उनकी बैठक में कोई हल नहीं निकला, जिस कारण उनके साथी जलालाबाद ब्लाक से मनीष वासी गांव चक्क टाहलीवाला बोदला मंडी अरनीवाला शेख सुभान अरनीवाला संगरूर सरकारी अस्पताल की टंकी पर 17 तारीख से चढ़ा हुआ है। उसने यह कदम सरकार की नीतियों से तंग आकर उठाया है, जिसकी सरकार व उस ब्लाक के एमएलए ने अभी तक सार नहीं ली। यूनियन ने बताया कि बस उनकी एकमात्र ही मांग है कि हिदी, पंजाबी, सामाजिक शिक्षा की 9000 पोस्टें जारी करे। यदि सरकार उनकी मांगों का जल्दी हल नहीं करती तो यूनियन सरकार के नुमाइंदों को हर जगह सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

रोजगार मेले में 2156 युवाओं का चयन संवाद सूत्र, जलालाबाद : सरकारी आइटीआइ में बुधवार को रोजगार मेला लगाया गया, जिसमें विभिन्न कंपनियों द्वारा 2156 युवाओं का चयन किया गया।

इस मौके पर जिला रोजगार व उत्पति अफसर कृष्ण लाल व गौरव गोयल ने बताया कि आज के रोजगार मेले में 2804 बेरोजगारों ने हिस्सा लिया, जिनमें से विभिन्न कंपनियों द्वारा 2156 युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर चुना गया। उन्होंने बताया कि 16 सितंबर को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के अबोहर में रोजगार मेला लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो नौजवान आज किसी कारण रोजगार मेले में नही पहुंच सके या नौकरी के लिये नहीं चुने जा सके, वो 16 सितंबर को रोजगार मेले में पहुंच कर नौकरी के लिये इंटरव्यू दे सकते हैं।

Edited By: Jagran