संवाद सूत्र, फाजिल्का : देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर फाजिल्का की भारत-पाक सीमा के अंतर्राष्ट्रीय सादकी बार्डर पर बीएसएफ अबोहर रेंज के डीआइजी वेद प्रकाश बाड़ोला ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर सलामी दी। इसके उपरांत उन्होंने पाकिस्तानी रेंज के अधिकारियों को मिठाइयां व फल वितरित किए। पाक रेंज अधिकारियों ने भी बीएसएफ अधिकारियों को भारत के स्वतंत्रता दिवस पर मिठाइयां भेंटकर मुबारकबाद दी व दोनों देशों के बीच अमन शांति की दुआ की।

तिरंगा फहराकर रंगला पंजाब बनाने का लिया संकल्प संवाद सूत्र, फाजिल्का : फाजिल्का को रंगला बनाने के संकल्प से स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देते जोश जुनून और राष्ट्रीय जज्बे से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया, जहां जिला उपायुक्त डा. हिमांशु अग्रवाल ने तिरंगा फहराया। इस मौके फाजिल्का के विधायक नरेंद्रपाल सिंह सवना, जिला एवं सत्र न्यायाधीश जतिदर कौर, आईजी जसकरन सिंह, एसएसपी भूपिदर सिंह सिद्धू भी मौजूद थे।

इस दौरान डीसी हिमांशु अग्रवाल ने किसानों से फसलों में विभिन्नता लाने का आह्वान करते हुए कहा कि इस पवित्र दिन पर पराली न जलाने का भी संकल्प लेना चाहिए। इससे पहले उन्होंने आसफवाला वार मेमोरियल का दौरा किया और 1971 के बलिदानियों को श्रद्धांजलि भेंट की। कार्यक्रम के दौरान परेड कमांडर डीएसपी अतुल सोनी के नेतृत्व में विभिन्न सैनिकों ने तिरंगे को सलामी दी और मार्च पास्ट में भाग लिया। स्वतंत्रता सेनानियों और कारगिल के बलिदानियों के परिवारों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करने वाली हस्तियों को प्रमाण पत्र और पौधे देकर सम्मानित भी किया गया। इस मौके एडीसी जनरल हरचरण सिंह, एसपी मोहन लाल, सहायक कमिश्नर जनरल मंजीत सिंह, डीईओ सुखबीर सिंह बल, अरुण वाधवा, खजान सिंह आदि सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Edited By: Jagran