संवाद सहयोगी, अबोहर : शहर में अब तक डेंगू के 70 मरीज सामने आ चुके हैं। इसी को देखते हुए एक बार फिर से शहर में डेंगू से बचाव के लिए घर-घर जाकर जांच करने का सर्वे एसएमओ के नेतृत्व में दोबारा शुरू किया गया है, जिसके तहत नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की 35 टीमों की ओर से आठ सुपरवाइजरों की निगरानी में पूरे शहर के घर घर जाकर लारवे की जांच कर रही है।

इससे पहले एसएमओ डा. गगनदीप सिंह व निगम कमिश्नर अभिजीत कपलिश के नेतृत्व में 35 टीमों ने घरों में सर्वे का अभियान शुरू किया था व दीवाली से पहले टीमों ने शहर के करीब 32700 घरों में जाकर सर्वे करते हुए 400 घरों में लारवा मिलने पर घरों व दुकानों के चालान काटे थे।

स्वास्थ्य कर्मचारी टहल सिंह ने बताया कि अब तक विभाग की ओर से जांच अभियान चलाने के साथ साथ लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके बावजूद शहरवासी लापरवाही बरत रहे हैं, जिस कारण सर्वे दोबारा शुरू किया गया है। विभागीय टीमें लगातार सर्वे करने में जुटी हैं। इसके अलावा अब तक पूरे शहर में फागिग भी करवाई जा चुकी है, जिन क्षेत्रों में डेंगू के मरीज पाए गए थे वहां पर स्प्रे भी करवाई गई है।

उन्होंने कहा कि बेशक डेंगू के कुछ मरीज सामने आ रहे हैं, लेकिन इस बार स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है, क्योंकि सभी मरीज सरकारी एवं निजी अस्पतालों के माध्यम से इलाज करवा रहे हैं और सभी धीरे धीरे स्वस्थ्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि डेंगू को बढने से रोकने के लिए शहरवासी भी निगम और स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करें।

Edited By: Jagran