Move to Jagran APP

ठगी के दो मामले में शिवलाल डोडा ने किया आत्मसमर्पण

नेचर हाइट्स इंफ्राएमडी नीरज अरोड़ा की माता आशा रानी के बयानों पर दर्ज धोखाधड़ी के दो मामलों में नामजद शराब कारोबारी शिवलाल डोडा ने शनिवार को अबोहर की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 10:20 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 05:04 AM (IST)
ठगी के दो मामले में शिवलाल डोडा ने किया आत्मसमर्पण
ठगी के दो मामले में शिवलाल डोडा ने किया आत्मसमर्पण

जागरण संवाददाता, अबोहर : नेचर हाइट्स इंफ्राएमडी नीरज अरोड़ा की माता आशा रानी के बयानों पर दर्ज धोखाधड़ी के दो मामलों में नामजद शराब कारोबारी शिवलाल डोडा ने शनिवार को अबोहर की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया है। अदालत ने डोडा को पूछताछ के लिए दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। शिवलाल डोडा भीम हत्याकांड मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है और इन दिनों कोरोना वायरस के चलते पैरोल पर गुडगांव गया था।

loksabha election banner

करीब दो महीने पहले नीरज अरोड़ा की माता आशा रानी के बयानों पर शिव लाल डोडा व उसके अन्य साथियों के खिलाफ सिटी वन थाने में दो मामले दर्ज हुए थे, लेकिन अभी उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई थी। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय से अग्रिम जमानत रद होने के बाद डोडा ने शनिवार को अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। यह जानकारी नेचर हाइट्स कंपनी के सीनियर एडवोकेट सुनील डोडा ने दी।

सात जुलाई को पुलिस को दी शिकायत में आशा रानी ने कहा था कि उसके बेटे नीरज अरोडा की ओर से गलेक्सी एम्ब्राइडरी प्राइवेट लिमिटेड के भागीदारों सुरेश कुमार, मनोज कुमार से नहरी जमीन सात एकड़ का सौदा 90 लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से किया था और ब्याना राशि के तौर पर 90 लाख रुपये बैंक अकाउंट से और लगभग डेढ़ करोड़ रुपये नकद दिए थे लेकिन इकरारनामा रद किए बिना और लगभग 2 करोड 40 लाख रुपये की राशि लौटाए बिना उन्होंने दो जुलाई 2016 को इस जमीन की रजिस्टरी जीटी डिवेल्पर दिल्ली के पक्ष में करवा दी। इस प्रकार शिकायतकर्ता के परिवार से धोखा किया गया है। इस मामले में सुरेश शर्मा, मनोज कुमार गोलियान व राकेश कुमार, शिवलाल डोडा, उसकी धर्मपत्नी सुनीता डोडा, पुत्रवधू सुहानी डोडा, सहयोगी राजीव चुघ, सुरेंद्र कुमार टिड्डा, बिल्ला कुक्कड़ और कृष्णा नगरी निवासी राजीव रत्न धींगडा को नामजद किया गया था। एक अन्य मामले में भी डोडा को नामजद किया गया था। इस मामले में नीरज अरोड़ा की माता आशा रानी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसके बेटे नीरज अरोड़ा ने जगतार सिंह, जोगिद्र सिंह, रघुवीर सिंह पुत्र महंगा सिंह वासी गढ़शंकर के साथ 9.65 एकड़ जमीन का सौदा एक करोड़ रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से किया था और बतौर बयाना राशि 1.25 करोड़ रुपये नकद दिए थे। जगतार सिंह व अन्य ने नेचर हाइट्स कंपनी के साथ हुए इकरारनामे को रद किए बिना और बिना पैसे लौटाए 21 अगस्त 2015 को शिवलाल डोडा की कंपनी रायल सिटी इंफ्रा स्ट्रक्चर प्राईवेट लिमिटेड दिल्ली को 3 करोड़ 88 लाख 50 हजार रुपये में 4 एकड़ 4 कनाल 17 मरले जमीन की रजिस्ट्री अबोहर वासी दर्शन सिंह व राजीव चुघ के माध्यम से करवा दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.