Move to Jagran APP

शिवालिक स्कूल ने आनलाइन करवाई दीपावली प्रतियोगिता

आलमशाह रोड पर स्थित शिवालिक पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ओर से दीपावली व बाल दिवस पर बच्चों की प्रतिभा को कला और आर्ट के रूप में सामने लाने के लिए आनलाइन माध्यम से दीपावली व बाल दिवस की प्रतियोगिताएं करवाई गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 04:28 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 04:28 PM (IST)
शिवालिक स्कूल ने आनलाइन करवाई दीपावली प्रतियोगिता
शिवालिक स्कूल ने आनलाइन करवाई दीपावली प्रतियोगिता

संवाद सूत्र, फाजिल्का : आलमशाह रोड पर स्थित शिवालिक पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ओर से दीपावली व बाल दिवस पर बच्चों की प्रतिभा को कला और आर्ट के रूप में सामने लाने के लिए आनलाइन माध्यम से दीपावली व बाल दिवस की प्रतियोगिताएं करवाई गई। एक्टिविटीज इंचार्ज रमन झांब ने बताया कि प्रतियोगिताओं में नर्सरी से लेकर बारहवीं कक्षा तक के सभी बच्चों ने भाग लिया। नर्सरी, यू्केजी और एलकेजी के बच्चों के माता-पिता को फोन कॉल के जरिए संपर्क करके, उन्हें बच्चों को बाल दिवस पर विभिन्न प्रकार की वेषभूषा में सजाने का संदेश देते हुए, उनकी तस्वीरों को आनलाइन मंगवाकर, प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले बच्चों का चुनाव किया गया। प्रथम, दूसरी, तीसरी व चौथी कक्षा के बच्चों द्वारा बाल दिवस व दीपावली पर रंग-बिरंगी चित्रकारी बनाकर पेश की गई।

loksabha election banner

अध्यापक रमन झांब ने बताया कि पांचवीं, छठी, सातवीं व आठवीं कक्षा के बच्चों में करवाई गई। रंगोली व विशेष कर दीपकों को सजाकर उन्हें रात्रि में जलाकर विभिन्न आकृतियों में सजाकर भेजने की प्रतियोगिता सभी के आकर्षण का केंद्र बनी। नौवीं व दसवीं कक्षा के बच्चों द्वारा मेहंदी प्रतियोगिता में अपने हुनर दिखाते हुए अपनी कला को पेश किया। 11वीं व 12वीं के बच्चों को दीपावली के इस पवित्र त्योहार पर वर्तमान समय में चल रही कोरोना व डेंगू जैसी बीमारी से स्वयं को कैसे सुरक्षित रखें, इस बात पर अपने विचारों को एक निबंध के रूप में लिखने की प्रतियोगिता करवाई। जिसे विद्यार्थियों ने बाखूबी पेश करते हुए, दूसरों बच्चों के लिए मार्गदर्शन बने। स्कूल के चेयरमैन विजय मोंगा ने बाल दिवस व दीपावली के पर्व की बच्चों व सभी अध्यापकों को बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.