Move to Jagran APP

अध्यापकों व विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय एकता व अखंडता को बनाए रखने की ली शपथ

विभिन्न स्कूलों कॉलेजों में लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर अध्यापकों व विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय एकता व अखंडता को बनाए रखने की शपथ भी ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 11:13 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 06:34 AM (IST)
अध्यापकों व विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय एकता व अखंडता को बनाए रखने की ली शपथ
अध्यापकों व विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय एकता व अखंडता को बनाए रखने की ली शपथ

संवाद सहयोगी, अबोहर : विभिन्न स्कूलों कॉलेजों में लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर अध्यापकों व विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय एकता व अखंडता को बनाए रखने की शपथ भी ली। इसी कड़ी के तहत डीएवी शिक्षा महाविद्यालय में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144 वी जयंती राष्ट्रीय एकता के रुप में मनाई गई। इस अवसर पर प्रिसिपल डॉ. उर्मिल सेठी के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन में इंचार्ज सुरेश मक्कड़, अमित पोपली व जतिदर कौर के निरीक्षण में पोस्टर मेकिग व नारा लिखो प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें बीएड और ईटीटी के विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रिसिपल डॉ. सेठी ने बताया कि राष्ट्रीय एकता में राष्ट्र की तरक्की के लिए निहित है एकता की इस ताकत का निरंतर मानना बहुत आवश्यक है। एकता की ये ताकत ही है जिस में भारतीयता का प्रवाह है और सभी को एकजुट होकर रहने का संदेश दिया। इंचार्ज सुरेश मक्कड़ ने इस अवसर पर सभी को राष्ट्रीय एकता के महत्व के बारे में बताया। एलआरएस डीएवी सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल में भी सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्मउत्सव राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में उल्लास के साथ मनाया गया ।

loksabha election banner

प्रार्थना सभा में प्रिसिपल स्मिता शर्मा द्वारा सभी स्टाफ सदस्यों व विद्यार्थियों को राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने व सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता व उनके आदर्शों को जीवन में ग्रहण करने संबंधी प्रतिज्ञा ली। प्रिसिपल स्मिता शर्मा ने कहा कि राष्ट्र की स्वतंत्रता एवं एकता को संरक्षित और इसे सु²ढ़ करने के साथ ही लोगों में समर्पण की भावना को मजबूत बनाने के उद्देश्य से सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के रूप मनाया जाता है।

कैनवे कॉलेज आफ एजुकेशन में भी सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर स्टाफ सदस्यों व विद्यार्थियों को राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने की शपथ ली। प्रिसिपल डॉ. सुशीला नारंग ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता व उनके आदर्शों को जीवन में ग्रहण करने की प्रेरणा दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.