संवाद सहयोगी, फाजिल्का : प्रात स्तर पर सरबत सेहत बीमा स्कीम की शुरुआत करके कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने लोगों को सेहत सहूलतें देने का अपना वायदा निभा दिया है। यह बात फाजिल्का के हलका विधायक दविद्र सिंह घुबाया ने स्थानीय आनंद पैलेस में आयोजित समारोह के दौरान संबोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है क्योंकि सरकार ने लोगों की सेहत के साथ जुड़ा अपना अहम फैसला पूरा कर दिया है। जिला स्तरीय समारेाह को संबोधित करते उन्होंने कहा कि इस स्कीम की सरहदी जिले फाजिल्का में बहुत जरूरत थी, क्योंकि गरीबी के कारण लोग अपना इलाज करवाने से असमर्थ थे। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह स्कीम जिले के लिए बहुत लाभदायक साबित होगी।

वहीं डीसी मनप्रीत सिंह छत्तवाल ने बताया कि पंजाब भर में कल शाम तक करीब 7 लाख 48 हजार 50 लोगों को सरबत सेहत बीमा योजना के तहत रजिस्टर्ड किया गया था, जिसमें से 1.23 लाख लाभपात्री अकेले फाजिल्का जिले में से रजिस्टर्ड किए गए हैं जबकि फिरोजपुर में 1.77 लोगों का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि जिले के करीब 75 प्रतिशत परिवार इस स्कीम अधीन लाए जा चुके हैं। सिविल सर्जन व सेहत विभाग अधिकारियों को बधाई देते डीसी छत्तवाल ने कहा कि सरबत सेहत बीमा योजना को जिला फाजिल्का में पूरी तरह के साथ लागू किया जाएगा। उन्होंने सिविल सर्जन डा. दलेर सिंह मुलतानी से अपील की कि वह इस स्कीम अधीन जिले के अस्पतालों में लोगों का इलाज और उनको आधुनिक सेहत सहूलतें प्रदान करना यकीनी बनाएं। वहीं कांग्रेसी के जिला प्रधान रंजम कामरा व सीनियर कांग्रेसी नेता संदीप जाखड़ ने जहां इस स्कीम के लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह और सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू का विशेष तौर पर धन्यवाद किया, वहीं इस स्कीम बारे जिले के हर नागरिक को जानकारी देने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर बैनर और अन्य प्रचार सामग्री लगाने की भी अपील की। सिविल सर्जन डा. दलेर सिंह मुलतानी ने बताया कि योग्य लाभपात्री सरकारी और सूची बद्ध अस्पतालों में बिल्कुल निशुल्क और कामन सर्विस सैंटरों के द्वारा केवल 30 रुपए का भुगतान करके स्कीम के ई-कार्ड बना सकते हैं। सहायक सिविल सर्जन डा. दविन्दर कुमार भुक्कल ने बताया कि योजना के तहत जिले के 1 लाख 91 हजार लाभपात्री परिवारों की रजिस्ट्रेशन करके लाभ दिया जाएगा। समारोह में मेहमानों ने जिला निवासियों को सरबत सेहत बीमा योजना के अधीन बनाए गए ई-कार्ड जारी करके जिला स्तर पर स्कीम की शुरुआत की। इस मौके जिला मास मीडिया अधिकारी अनिल धामू, सीनियर कांग्रेसी नेता बीडी कालडा, राजबख्श, ब्लाक कांग्रेस समिति के प्रधान सुरिद्र कालड़ा व अन्य उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!