Move to Jagran APP

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए पंजाब पुलिस ने बढ़ाए हाथ

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए पंजाब पुलिस ने हाथ बढ़ाए हैं। पंजाब पुलिस ने कोरोना पाजिटिव गरीब व जरूरतमंद लोगों को खाना उपलब्ध करवाने की योजना लांच की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 10:04 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 10:04 PM (IST)
कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए पंजाब पुलिस ने बढ़ाए हाथ
कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए पंजाब पुलिस ने बढ़ाए हाथ

राज नरूला, अबोहर : कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए पंजाब पुलिस ने हाथ बढ़ाए हैं। पंजाब पुलिस ने कोरोना पाजिटिव गरीब व जरूरतमंद लोगों को खाना उपलब्ध करवाने की योजना लांच की है।

loksabha election banner

डीएसपी राहुल भारद्वाज ने बताया कि अबोहर क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप काफी बढ़ गया है व इससे काफी लोग चपेट में आ गए हैं जिन्हें 14 दिन तक घर में ही आइसोलेट रहना पड़ता है। इसमें अनेक लोग गरीब व दिहाड़ीदार लोग भी शामिल हैं जिनके लिए रोटी का जुगाड़ कर पाना मुश्किल हो गया है। ऐसे लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया है। डीएसपी ने बताया कि इसमें कोरोना पाजिटिव मरीज के अलावा अगर उनके पारिवारिक सदस्यों को भी खाने की जरूरत होगी उतने सदस्यों का खाना उसके घर पर उपलब्ध करवाया जाएगा। डीएसपी ने बताया कि यह सेवा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए उन्हें जारी किए हेल्पलाइन नंबर 112 व 181 पर काल करनी होगी व अपनी खाने के प्रति जरूरत बतानी होगी उसके कुछ समय बाद पंजाब पुलिस के कर्मी उनके घर पर पूरी सतर्कता बरतते हुए बना हुआ खाना उपलब्ध करवा देंगे। उन्होंने कहा कि यह काल उनके हेड आफिस पर पहुंचेगी जहां से यह मैसेज उनके पास पहुंच जाएगा जिसके बाद कर्मी उस पते पर खाना पहुंचा देंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए वह जब भी काल करेगा व जितने लोगों की अपनी जरूरत अनुसार डिमांड करेगा उतने लोगों का खाना उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सेवा फिलहाल खाने के लिए ही शुरू की गई है। डीएसपी राहुल भारद्वाज ने बताया कि इसके लिए अलग अलग क्षेत्रों के लिए अलग-अलग टीमों की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वह बिना वजह से घर से बाहर निकलें। मास्क का इस्तेमाल करें बाजारों व रेहड़ियों पर भीड़ एकत्रित न करें व फिजिकल डिस्टेंस का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.