Move to Jagran APP

कोरोना के खात्मे को लेकर पुलिस सख्त, बार्डर पर लगाए तीन नाके

कोरोना के मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने बॉर्डर पर सख्ती के आदेश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 09:45 PM (IST)
कोरोना के खात्मे को लेकर पुलिस सख्त, बार्डर पर लगाए तीन नाके
कोरोना के खात्मे को लेकर पुलिस सख्त, बार्डर पर लगाए तीन नाके

मोहित गिल्होत्रा, फाजिल्का : पंजाब में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने बॉर्डर पर सख्ती के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही पंजाब में प्रवेश करने से पहले अब ई-पास को जरूरी कर दिया गया है। यह ई-पास कोवा एप से डाउनलोड होगा। इसको लेकर फाजिल्का पुलिस ने भी कमर कस ली है। बॉर्डर पर लगाए गए नाके को अब दो से तीन कर दिया गया है जबकि हर आने जाने वाली गाड़ी की जांच के बाद उन्हें प्रवेश दिया जा रहा है।

loksabha election banner

बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों के चलते पंजाब में लगातार कोरोना के आंकड़ों में बढ़ोतरी हो रही है। इसके अलावा कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें घर में ही क्वारंटाइन रहने के लिए कहा जा रहा है, लेकिन वह घर से बाहर निकलकर संक्रमण को फैला रहे हैं। जिसके चलते अब सरकार ने कोवा एप का सहारा लिया है।

एसएसपी हरजीत सिंह ने कहा कि कोरोना से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए हर पुलिस मुलाजिम दिन-रात मेहनत कर रहा है। उन्होंने बताया कि बॉर्डर एरिया के जरिए प्रवेश करने वाले लोगों की जांच करने के लिए नाके लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि नाके से गुजरने वाले हर व्यक्ति के पास ई-पास देखा जाएगा। अगर कोई बिना पास आता है तो उसको मौके पर ही कोवा एप डाउनलोड करवाकर ई-पास बनाकर रजिस्टर्ड करवाने के बाद ही प्रवेश करने दिया जाएगा। उन्होंने बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों से ई-पास बनवाकर ही आने की बात अपील की।

बाहर से आने वाला व्यक्ति होगा क्वारंटाइन

एसएसपी हरजीत सिंह ने बताया कि हाइवे पर उन लोगों की केवल जांच की जाएगी जो इधर से उधर सामान की सप्लाई करते हैं। इसके अलावा अन्य वाहनों पर आने वाले हर व्यक्ति का ई-पास चेक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ई-पास बनवाने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं, बल्कि इसे मोबाइल में कोवा एप के जरिए बनाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की जांच के लिए उन्हें घर में क्वारंटाइन रहने की हिदायत की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.