Move to Jagran APP

सरहदी क्षेत्र में पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता

चुनाव में गड़बड़ी को लेकर मिली विस्फोटक सामग्री के चलते फाजिल्का पुलिस भी पूरी तरह से सतर्क हो गई है जहां हाईवे पर हर एक वाहन की जांच नाकाबंदी के दौरान की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 10:38 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 10:38 PM (IST)
सरहदी क्षेत्र में पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता
सरहदी क्षेत्र में पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता

संवाद सूत्र, फाजिल्का : चुनाव में गड़बड़ी को लेकर मिली विस्फोटक सामग्री के चलते फाजिल्का पुलिस भी पूरी तरह से सतर्क हो गई है, जहां हाईवे पर हर एक वाहन की जांच नाकाबंदी के दौरान की जा रही है। वहीं शहर के विभिन्न होटलों के रिकार्ड को भी खंगाला जा रहा है। इसके अलावा सार्वजनिक जगहों पर डाग स्क्वायड टीम लगातार चेकिग अभियान चला रही है।

prime article banner

जिला प्रशासन के साथ मिलकर पहले ही एसएसपी फाजिल्का ने जिले में बने बूथों की जांच कर ली है। इसके अलावा पिछले विधानसभा चुनावों को देखते हुए संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों की लिस्ट बनाई जा रही है। संवेदनशील बूथों के मुकाबले अति संवेदनशील बूथों पर पुलिस की तैनाती ज्यादा होगी। उनकी जांच के लिए विशेष तौर पर कमेटियों का गठन किया जाएगा। उधर, फाजिल्का में डीएसपी जोरा सिंह व जलालाबाद जसबीर सिंह पन्नू की अगुवाई में जगह-जगह चेकिग अभियान चलाया गया। इस मौके डीएसपी जसबीर सिंह पन्नू ने चुनाव आयोग के निर्देशों संबधी असलाधारकों को अपना अपना असला सबंधित थानों और गन हाऊस में जमा करवाने की भी अपील की। उन्होंने बताया कि असला जमा न करवाने की सूरत में कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा चौकसी बढ़ाई गई है और गैर समाजिक अनसरों पर नकेल कसने की हर संभव कोशिश की जाएगी।

नशा तस्करों के खिलाफ चलाया अभियान

इसके अलावा चुनाव के मद्देनजर शराब व अन्य नशीले पदार्थों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया रहा है। डीएसपी जसबीर पन्नू ने कहा कि उनकी टीमें हर जगह घूम रही है, जो हर गतिविधियों पर नजर रख रही है। साथ ही उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वह चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए पुलिस का सहयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.