संवाद सूत्र, फाजिल्का : चुनाव में गड़बड़ी को लेकर मिली विस्फोटक सामग्री के चलते फाजिल्का पुलिस भी पूरी तरह से सतर्क हो गई है, जहां हाईवे पर हर एक वाहन की जांच नाकाबंदी के दौरान की जा रही है। वहीं शहर के विभिन्न होटलों के रिकार्ड को भी खंगाला जा रहा है। इसके अलावा सार्वजनिक जगहों पर डाग स्क्वायड टीम लगातार चेकिग अभियान चला रही है।

जिला प्रशासन के साथ मिलकर पहले ही एसएसपी फाजिल्का ने जिले में बने बूथों की जांच कर ली है। इसके अलावा पिछले विधानसभा चुनावों को देखते हुए संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों की लिस्ट बनाई जा रही है। संवेदनशील बूथों के मुकाबले अति संवेदनशील बूथों पर पुलिस की तैनाती ज्यादा होगी। उनकी जांच के लिए विशेष तौर पर कमेटियों का गठन किया जाएगा। उधर, फाजिल्का में डीएसपी जोरा सिंह व जलालाबाद जसबीर सिंह पन्नू की अगुवाई में जगह-जगह चेकिग अभियान चलाया गया। इस मौके डीएसपी जसबीर सिंह पन्नू ने चुनाव आयोग के निर्देशों संबधी असलाधारकों को अपना अपना असला सबंधित थानों और गन हाऊस में जमा करवाने की भी अपील की। उन्होंने बताया कि असला जमा न करवाने की सूरत में कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा चौकसी बढ़ाई गई है और गैर समाजिक अनसरों पर नकेल कसने की हर संभव कोशिश की जाएगी।

नशा तस्करों के खिलाफ चलाया अभियान

इसके अलावा चुनाव के मद्देनजर शराब व अन्य नशीले पदार्थों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया रहा है। डीएसपी जसबीर पन्नू ने कहा कि उनकी टीमें हर जगह घूम रही है, जो हर गतिविधियों पर नजर रख रही है। साथ ही उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वह चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए पुलिस का सहयोग करें।

Edited By: Jagran