संवाद सूत्र, जलालाबाद : जलालाबाद के पीएनबी चौक के पास बुधवार देर रात एक धमाके में मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति के चीथड़े उड़ गए। आसपास मौजूद लोगों के अनुसार मोटरसाइकिल की टंकी फटने से ही धमाका हुआ है, जिसके चलते वह बुरी तरह से जख्मी हो गया, जिसको एंबुलेंस की मदद से जलालाबाद के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जहा डाक्टरों ने गंभीर हालत के चलते उसे फरीदकोट रेफर कर दिया है। हादसा इतना जबरदस्त था कि अभी तक उक्त व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है।

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि मोटरसाइकिल पर जा रहे व्यक्ति के मोटरसाइकिल से अचानक धमाका हुआ, जिससे मोटरसाइकिल को आग लग गई और व्यक्ति बुरी तरह से जख्मी हो गया। हादसा इतना जबरदस्त था कि व्यक्ति बुरी तरह से जख्मी हो गया और उसकी पहचान भी नहीं हो पा रही थी। इसके बाद व्यक्ति द्वारा थोड़ी बहुत करवट लेने के चलते सूचना एंबुलेंस को दी गई, जिसके बाद एंबुलेंस की मदद से उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मोटरसाइकिल को साइड किया और ट्रैफिक को बहाल किया। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की जाच की जा रही है। उधर सरकारी अस्पताल के डाक्टर का कहना है कि मरीज की हालत काफी गंभीर है, जिसे प्राथमिक सहायता देने के बाद फरीदकोट में रेफर कर दिया गया है।

आंगनबाड़ी वर्करों ने गांवों में फूंके सरकार के पुतले संस, अबोहर : आंगनबाड़ी वर्करों से सेंटरों के बच्चे छीनने और प्री नर्सरी टीचर का दर्जा न देने के विरोध में आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन के आह्वान पर वर्करों व हेल्परों की ओर से आलमगढ़ और सैदांवाली में पंजाब सरकार के पुतले फूंके गए।

वर्करों ने कहा कि दो अक्टूबर को चंडीगढ में प्रांत स्तरीय रैली भी की जाएगी। उन्होने पंजाब सरकार से मांग की कि आंगनबाड़ी सेंटरों से लिए गए बच्चे वापस सेंटरों में भेजे जाएं, वर्करों को नर्सरी टीचर का दर्जा दिया जाए, हरियाणा के पैट्रन पर उन्हें भी मानभत्ता दिया जाए, एनजीओ के तहत चल रहे ब्लाकों को वापस विभाग में लाया जाए और वर्करों को स्मार्ट फोन उपलब्ध करवाए जाने की मांग की।

Edited By: Jagran