Move to Jagran APP

कोरोना के डर से लोग नहीं करवा रहे डेंगू का टेस्ट

कोरोना को रोकने के लिए सेहत विभाग लंबे समय से लोगों को बीमार होने पर टेस्ट करवाने का आह्वान कर रहा है। वहीं बीते दिनी बीमार होने पर 10 लोगों ने टेस्ट करवाए जिनकी रिपोर्ट डेंगू पॉजीटिव आई है। जिसके चलते सेहत विभाग की टीमों ने सर्वे तेज कर दिया है। खासकर उन जगहों पर अधिक सर्वे किया जा रहा है जहां डेंगू के मरीज पाए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 06:40 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 05:11 AM (IST)
कोरोना के डर से लोग नहीं करवा रहे डेंगू का टेस्ट
कोरोना के डर से लोग नहीं करवा रहे डेंगू का टेस्ट

जागरण संवाददाता, फाजिल्का : कोरोना को रोकने के लिए सेहत विभाग लंबे समय से लोगों को बीमार होने पर टेस्ट करवाने का आह्वान कर रहा है। वहीं बीते दिनी बीमार होने पर 10 लोगों ने टेस्ट करवाए, जिनकी रिपोर्ट डेंगू पॉजीटिव आई है। जिसके चलते सेहत विभाग की टीमों ने सर्वे तेज कर दिया है। खासकर उन जगहों पर अधिक सर्वे किया जा रहा है, जहां डेंगू के मरीज पाए गए हैं। इसके अलावा नगर कौंसिल ने भी डेंगू के मच्छर को खत्म करने के लिए फॉगिग तेज कर दी गई है।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डॉ. भूपिद्र कौर ने बताया कि मंगलवार को कोई डेंगू का मरीज सामने नहीं आया, लेकिन विभाग द्वारा लगातार सर्वे किया जा रहा है कि कहीं कोई ओर व्यक्ति डेंगू के चलते बीमार तो नहीं। साथ ही उन्होंने लोगों से भी आह्वान किया कि तेज बुखार, खांसी व शरीर के दर्द होने पर टेस्ट करवाएं। उधर नगर कौंसिल द्वारा भी डेंगू के मरीज सामने आने के बाद फॉगिग तेज कर दी गई है। नगर कौंसिल के सेनेटरी इंसपेक्टर नरेश खेड़ा ने बताया कि शहर के हर उस मोहल्ले व कालोनी में फागिग करवाई जा रही है, जहां मच्छरों का प्रकोप ज्यादा है। उन्होंने बताया कि सोमवार से लेकर मंगलवार तक मलोट रोड, आर्य समाज रोड, चुगां गली, राधा स्वामी कालोनी, जट्टियां मोहल्ला, भैरो बस्ती में फोगिग करवाई गई। साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है कि वह अपने घरों के आसपास पानी इकट्ठा न होने देने, घर की छतों पर गमलों, खाली मटकों, कूलर, टायरों आदि में पानी इकट्ठा न होने देने के लिए जागरूक किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.