Move to Jagran APP

बिना मास्क प्रचार करने पर शिअद उम्मीदवार को नोटिस

बल्लुआना विधानसभा क्षेत्र से शिअद उम्मीदवार हरदेव सिंह को बिना मास्क चुनाव प्रचार करने पर आयोग की ओर से नोटिस जारी किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 10:19 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 10:19 PM (IST)
बिना मास्क प्रचार करने पर शिअद उम्मीदवार को नोटिस
बिना मास्क प्रचार करने पर शिअद उम्मीदवार को नोटिस

संस, अबोहर : बल्लुआना विधानसभा क्षेत्र से शिअद उम्मीदवार हरदेव सिंह को बिना मास्क चुनाव प्रचार करने पर आयोग की ओर से नोटिस जारी किया गया है। रिटर्निंग अधिकारी-कम-एडीसी व्रिकजीत सिंह शेरगिल ने बताया कि बल्लुआना विधानसभा क्षेत्र के अधीन कुल 71 गांव आते हैं व सभी गांवों में चुनाव आचार संहित का पूरी तरह से पालन करवाया जा रहा है। सभी गांवों में पब्लिक प्रापर्टी व प्राइवेट प्रॉपर्टी से अब किसी तरह के चुनाव प्रचार सामग्री या राजनीतिक फ्लेक्स नहीं लगे हुए हैं।

prime article banner

उन्होने स्पष्ट किया कि प्राइवेट प्रापर्टी पर अगर कोई उम्मीदवार प्रचार सामग्री लगवाता है तो प्रापर्टी मालिक से मंजूरी लेकर चुनाव कार्यालय में मंजूरी जमा करवानी होती है। चुनाव अधिकारी ने बताया कि उनके पास 11 शिकायतें आई थी जिन्हें दूर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बल्लुआना विधानसभा क्षेत्र के शिअद उम्मीदवार को कोविड नियमों का पालन न करने पर उसे नोटिस भी भेजा गया है। उन्होने बताया कि चुनावों को शांतिपूर्वक व निष्पक्ष करवाने के लिए अलग अलग टीमों का गठन किया गया है, जो चुनाव पर पूरी तरह से नजर रख रही हैं।

उन्होने बताया कि उम्मीदवार को नामांकन करने के पश्चात अपने खर्च का पूरा हिसाब किताब रखना होगा व समय समय पर इसकी जांच भी की जायेगी। उन्होंोने बताया कि एक उममीदवार 40 लाख रुपये तक खर्च कर सकता है।

नामांकन के समय दो लोग ही जा सकेंगे चुनाव कार्यालय में

चुनाव अधिकारी विक्रमजीत शेरगिल ने बताया कि नामांकन के समय चुनाव आयोग की हिदायतों पर अब केवल दो ही व्यक्ति चुनाव कार्यालय में आ सकेंगे व चुनाव कार्यालय के 100 मीटर के अंदर किसी तहर की भीड़ एकत्रित नहीं की जा सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.