Move to Jagran APP

जमीन पर कब्जा करने के लिए लगाया निशान साहिब, केस

जले के गांव चक्क मौजदीन वाला में जमीन पर कब्जा करने के लिए कुछ लोगों ने जमीन पर निशान साहिब लगा दिया जिस संबंधी गांव के एक व्यक्ति ने कब्जा करने व रूड़ी वाली जगह के पास पवित्र निशान साहिब लगाने के आरोप में पुलिस को शिकायत दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 10:16 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 10:16 PM (IST)
जमीन पर कब्जा करने के लिए लगाया निशान साहिब, केस
जमीन पर कब्जा करने के लिए लगाया निशान साहिब, केस

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : जिले के गांव चक्क मौजदीन वाला में जमीन पर कब्जा करने के लिए कुछ लोगों ने जमीन पर निशान साहिब लगा दिया, जिस संबंधी गांव के एक व्यक्ति ने कब्जा करने व रूड़ी वाली जगह के पास पवित्र निशान साहिब लगाने के आरोप में पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर किया है।

loksabha election banner

थाना वैरोके पुलिस को दी शिकायत में गांव चक्क मौजदीन वाला निवासी पंकज मलहोत्रा ने बताया कि वह खेतीबाड़ी का कार्य करता है। उसकी गांव में 26 किल्ले जमीन है। उक्त जमीन में से गांव के बाहरी तरफ बाहमणीवाला को जाती जमीन पर उसने अपनी कंबाइन खड़ी करने के लिए गैराज बनाया हुआ है। गैराज के निकट कुछ खाली जगह भी पड़ी हुई है, जहां साईड में रूड़ी रखी हुई है। लेकिन 10 नवंबर की रात को गांव निवासी कृष्ण सिंह, गुरदीप सिंह व जंगीर सिंह ने कंबाइन वाले गैराज के आगे ईंटों वाले थड़े में निशान साहिब लगा दिया, जिसके बारे में उसे सुबह गांव वासियों से पता चला, जिसके चलते उक्त व्यक्तियों ने निशान साहिब लगाकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। क्योंकि उक्त लोगों की जमीन उसकी जमीन के साथ है और उक्त लोग इस जगह पर कब्जा करना चाहते थे। एसआइ इकबाल सिंह ने बताया कि तीनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जमीन के विवाद में की मारपीट, तीन घायल

संवाद सहयोगी, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) : थाना गुरुहरसहाय की पुलिस ने जमीनी विवाद को लेकर एक व्यक्ति, उसके बेटे और भतीजे से मारपीट के आरोप में छह लोगों पर केस दर्ज किया है। सहायक इंस्पेक्टर मलकीत सिंह ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में शिकायतकर्ता बिशन चंद निवासी पंजेके उताड़ ने बताया कि मंगलवार को जब वह और उसका बेटा लवप्रीत सिंह व भतीजा अर्शदीप सिंह ट्रेक्टर पर अपनी जमीन पर जा रहे थे तो जमीनी विवाद को लेकर आरोपित करण कंबोज, मंगल दास, लवदीप और 3 अज्ञात आरोपितों ने उनसे मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.