Move to Jagran APP

Navratri 2024: फाजिल्का में व्रत का आटा बना जान का जंजाल, दर्जनों लोग अस्पताल में भर्ती

Navratri 2024 पंजाब में फाजिल्का के जलालाबाद में व्रत का आटा खाकर बड़ी संख्या में लोग बीमार हो गए। आनन-फानन में बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कइयों को सरकारी के अलावा प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। जबकि व्यापार मंडल ने शहर में मुनादी करवाकर फिलहाल आटे की बिक्री बंद करवा दी है। वहीं विधायक जगदीप कंबोज ने कहा कि मिलावटखोरी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 10 Apr 2024 04:03 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 04:03 PM (IST)
Navratri 2024: फाजिल्का में व्रत का आटा बना जान का जंजाल, दर्जनों लोग अस्पताल में भर्ती

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का)। खाने पीने की वस्तुओं में हो रही मिलावटखोरी लगातार बढ़ रही है। मौजूदा समय में व्रत चल रहे हैं, ऐसे में जलालाबाद में व्रत का आटा खाकर बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने की बात सामने आ रही है।

loksabha election banner

कई लोगों ने तो घर में डॉक्टर को बुला उपचार लिया, जबकि कइयों को सरकारी के अलावा प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। जबकि व्यापार मंडल ने शहर में मुनादी करवाकर फिलहाल आटे की बिक्री बंद करवा दी है।

व्रत का आटा खाने से बिगड़ी तबीयत

जलालाबाद निवासी संजू ने बताया कि परिवार के पांच सदस्यों ने व्रत रखा हुआ था, दिन भर तो फल फ्रूट खाया, लेकिन देर शाम वह एक दुकान से आटा लेकर आए, ऐसे में जैसे ही रात को वह खाना खाकर सोने लगे तो बेटी अचानक जोर जोर से चिल्लाई और चक्कर आने की बात कही। जब उन्होंने बेटी को संभाला तो उसे अचानक उल्टी आ गई। जिसके बाद उसकी तबीयत ओर बिगड़ गई।

कल से लेकर अब तक कई मरीज आ चुके हैं

जिसके बाद उन्होंने अपनी जान पहचान के व्यक्ति से रात 11 बजे डॉक्टर को बुलाया, जिसने उसका उपचार शुरू किया, लेकिन सुबह तक वह ठीक नहीं हो पाई है, जबकि परिवार के अन्य चार सदस्य भी बीमार हैं। उधर एक प्राइवेट अस्पताल के संचालक डॉक्टर अंकित मिड्ढा ने बताया कि कल से लेकर अब तक 15-16 मरीज आ चुुके हैं, जिनकी हालत अब स्थिर है।

मिलावट करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

उन्होंने कहा कि सभी चक्कर और उल्टी से परेशान थे, जबकि उनका बीपी व अन्य स्थिर थे, जिसके चलते जैसे जैसे उनकी हालत ठीक हो रही है, उनको छुट्टी दी जा रही है।

इस बारे में सूचना मिलने पर जलालाबाद के विधायक जगदीप कंबोज भी मरीजों का हाल जानने पहुंचे। उन्होंने कहा कि जिसने भी पवित्र त्यौहार मौके मिलावट खोरी की है, उसको बख्शा नहीं जाएगा।

सेहत विभाग की टीमें जलालाबाद में पहुंच चुकी हैं, जोकि मामले की जांच कर रही हैं। जबकि व्यापार मंडल के प्रधान बब्बू डोडा ने कहा कि सेहत विभाग के साथ मिलकर जांच में पूरा सहयोग किया जाएगा ओर किसी भी मिलावटखोर का साथ नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Sanjay Tandon Profile: बीजेपी ने किरण खेर का टिकट काटकर चंडीगढ़ से बनाया उम्मीदवार, पढ़ें कौन हैं संजय टंडन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.