Move to Jagran APP

पुरानी रंजिश के चलते दो गुटों में हुआ झगड़, एक युवक की मौत

जिले के गांव मुठियांवाली में शुक्रवार शाम को दो पक्षों में झगड़ा हो गया जिसमें एक युवक बुरी तरह से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया तो डाक्टरों ने उसे फरीदकोट रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही युवक की मौत हो गई। पुलिस ने मृतक युवक का पोस्टमार्टम करवाकर मृतक के भाई के बयानों पर चार ज्ञात व सात अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 12:03 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 12:03 AM (IST)
पुरानी रंजिश के चलते दो गुटों में हुआ झगड़, एक युवक की मौत
पुरानी रंजिश के चलते दो गुटों में हुआ झगड़, एक युवक की मौत

संवाद सहयोगी, फाजिल्का :

loksabha election banner

जिले के गांव मुठियांवाली में शुक्रवार शाम को एक युवक के साथ बुरी तरह मारपीट की गई। उसे उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, तो डाक्टरों ने उसे फरीदकोट रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही युवक की मौत हो गई। पुलिस ने मृतक युवक का पोस्टमार्टम करवाकर मृतक के भाई के बयानों पर चार ज्ञात सहित सात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

कांशी राम कॉलोनी निवासी दिलबाग सिंह ने बताया कि गांव मुठियांवाली निवासी हरबंस सिंह के साथ उसके भाई जुगराज सिंह 20 वर्षीय के दोस्त गौरा सिंह के साथ मामूली झगड़ा हो गया था। परिवारवालों ने इसपर कोई विशेष ध्यान नहीं दिया। शुक्रवार शाम को गौरा उसके घर आया और उसके भाई जुगराज सिंह को अपने साथ बैठाकर ले गया। लड़ाई झगड़े का शक होने पर वह भी उनके पीछे पीछे गांव मुठियांवाली पहुंचा जहां हरबंस सिंह अपने साथियों सहित उसके भाई जुगराज सिंह को हथियारों से मार रहा था। उसने अपने परिजनों को फोन किया और पुलिस को इस संबंधी सूचना दी। इसके बाद वह सब वहां से भाग गए और उसने अपने भाई को फाजिल्का के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डाक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे फरीदकोट रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही जुगराज सिंह की मौत हो गई। सदर थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक के भाई दिलबाग सिंह के बयानों पर उन्होंने गांव मुठियांवाली निवासी हरबंस सिंह, सुभाष, नरेश, अरूण व सात अज्ञात लोगों के खिलाफ भादंसं की धारा 302, 148, 149 के तहत पर्चा दर्ज करते हुए शव को परिजनों के हवाले कर दिया है। उधर मृतक जुगराज सिंह का शाम को शिवभूमि में अंतिम संस्कार किया गया।

रेत माफिया की शिकायत करने की थी रंजिश

बताया जा रहा है कि चानन वाला और केरियां गांव के आसपास रेत माफिया रात के समय में अवैध तरीके से रेत निकालते हैं। इसके बारे में जब गांव के लोगों ने पुलिस की शिकायत की थी, तो रेत माफिया पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए कुछ ट्रालियां पकड़ी और कुछ लोगों पर अवैध रेत खुदाई का पर्चा भी दर्ज कर लिया था। इसी बात से बौखलाए रेत माफिया ने शक के आधार पर ही कुछ लोगों को अपने गुंडातत्वों के द्वारा मारपीट करवाई थी। जिन लोगों पर हमला हुआ था, उनकी तरफ से भी जवाबी कार्रवाई में मारपीट का जवाब दिया गया और इसी रंजिश इतनी ज्यादा बढ़ गई कि दोनों पक्ष एक दूसरे की जान लेने पर उतारू हो गए और मारपीट की इस घटना में जुगराज सिंह की मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.