Move to Jagran APP

विधानसभा में उठाया मौजगढ़ के स्कूल की खस्ता हालत का मुद्दा

गांव मौजगढ के सरकारी स्कूल की खस्ता हालत का मुद्दा विधायक अरुण नारंग के विधानसभा में उठाए जाने पर राज्य के शिक्षा मंत्री एवं लोक निर्माण मंत्री विजय इंद्र सिगला ने इस स्कूल के एक कमरे के नवनिर्माण व छह कमरों की रिपेयरिग के लिए ग्रांट मंजूर कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 11:11 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 06:08 AM (IST)
विधानसभा में उठाया मौजगढ़ के स्कूल की खस्ता हालत का मुद्दा
विधानसभा में उठाया मौजगढ़ के स्कूल की खस्ता हालत का मुद्दा

जागरण संवाददाता, अबोहर : गांव मौजगढ के सरकारी स्कूल की खस्ता हालत का मुद्दा विधायक अरुण नारंग के विधानसभा में उठाए जाने पर राज्य के शिक्षा मंत्री एवं लोक निर्माण मंत्री विजय इंद्र सिगला ने इस स्कूल के एक कमरे के नवनिर्माण व छह कमरों की रिपेयरिग के लिए ग्रांट मंजूर कर दी है।

loksabha election banner

विधायक अरुण नारंग ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि यहां सत्तासीन रहे नेताओं ने इस स्कूल की समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया। इस कारण कई वर्षों से इस स्कूल के बच्चों को कमरों के अभाव में शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर होना पड़ा। विधायक ने बताया कि करीब दो माह पूर्व जब उन्होंने इस स्कूल का दौरा किया तो देखा था कि 12 कमरों की जरूरत होने के बजाए मात्र चार कमरों में सैकडों बच्चों को शिक्षा दी जा रही थी। इस मौके पर विधायक को स्कूल प्रिसिपल चरणजीत सिंह ने बताया था कि कि स्कूल के 16 कमरों में से अधिकतर कमरों की छतें गिर चुकी हैं और चार कमरे ही सुरक्षित बचे हैं इनमें करीब 500 बच्चों को मजबूरन पढना पड़ रहा है। कमरे कम होने के कारण बच्चों को भयंकर सर्दी व गर्मी के दिनों में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके बाद उन्होंने विधानसभा में इसका मुद्दा उठाया। नाबार्ड प्रोजेक्ट के तहत स्कूल के एक कमरे के नवनिर्माण के साथ साथ छह कमरों की मरम्मत के लिए पांच लाख 64 हजार रुपये की ग्रांट जारी कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.