Move to Jagran APP

बिना बरसात ही जलमग्न रहते हैं बाजार

ना तो फाजिल्का में बारिश हुई और ना ही यहा पानी को छोड़ा गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 10:02 AM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 10:02 AM (IST)
बिना बरसात ही जलमग्न रहते हैं बाजार
बिना बरसात ही जलमग्न रहते हैं बाजार

मोहित गिल्होत्रा, फाजिल्का : ना तो फाजिल्का में बारिश हुई और ना ही यहा पानी को छोड़ा गया है। बल्कि बिन बरसात ही यहां अकसर ही गंदा पानी जमा होता जाता है, जिस कारण यहां से गुजरने वाले लोगों व आसपास के दुकानदारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सिद्ध श्री हनुमान मंदिर के साथ वाली गलियां व वान बाजार में स्त्री भवन के आगे वाली गली में मौजूदा समय में नालियों का पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर पूरी तरह से फैल गया है। जिससे दुकानदारों का जहां बैठना मुश्किल हो गया है।

loksabha election banner

फाजिल्का के वान बाजार में विनस टेलर के संचालक, दीपक कंप्यूटर के संचालक दीपक कुमार आदि ने बताया कि पिछले दिनों हुई बरसात का पानी तीन दिन तक नहीं निकला। चार दिन बाद अभी उन्होंने कुछ राहत ली ही थी कि अब फिर से नालियों का पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर फैल गया है, जिस कारण पानी से उठने वाली बदबू से वह काफी परेशान हैं। क्योंकि उनके पास कोई ग्राहक नहीं आ रहा, जिस कारण उन्हें दुकान बंद करके जाने को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि समस्या का मुख्य कारण नालियों की सफाई न होना और उनकी गली का नीचे होना है। आसपास की सभी गलियां काफी ऊंची हैं, जिस कारण सबसे ज्यादा दुकानदारी उनकी प्रभावित होती है। उन्होंने कौंसिल से मांग की कि उनकी गली को ऊंचा किया जाए, ताकि यहां यह समस्या न आए।

इसी तरह हनुमान मंदिर के आसपासे नालियों का पानी ओवरफ्लो होना शुरू हुआ, जो दोपहर तक तलाब के रूप में आसपास बिखर गया, जिस कारण स्कूली बच्चों व अन्य लोगों को यहां से गुजरने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

---

शहर में चल रहा सीवरेज सफाई का काम: ईओ

नगर कौंसिल के ईओ रजनीश गिरधर ने बताया कि शहर में पानी की निकासी को तेज करने के लिए 16 इंच और 30 इंच सीवरेज लाइनों की सफाई का काम शुरू कर दिया गया है। उ सीवर लाईनों की सफाई राजा सिनेमा रोड से बीकानेरी रोड पर फ्रीडम फाइटर रोड से ओवर ब्रिज रोड तक की जाएगी। इसके अलावा दुर्गा कालोनी में सुपर सक्शन मशीन के साथ सफाई का काम शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इन सीवरेज लाईनों की सफाई होने से शहर में पानी की निकासी तेजी से होगी और पानी ठहरने की समस्या का हल होगा। उन्होंने बताया कि जहां भी पानी के ओवरफ्लो की समस्या है, वहां जल्द हल हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.