Move to Jagran APP

अबोहर में दोपहर एक बजे तक बंद रहे बाजार

वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने अबोहर में भी बंद रखा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 12:14 AM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 06:39 AM (IST)
अबोहर में दोपहर एक बजे तक बंद रहे बाजार
अबोहर में दोपहर एक बजे तक बंद रहे बाजार

जागरण संवाददाता, अबोहर : वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने अबोहर में भी बंद रखा। शहर में दोपहर एक बजे तक मुख्य बाजारों में दुकानें बंद रहीं। वाल्मीकि समाज ने शहर में रोष मार्च भी निकाला। समुदाय के पदाधिकारी नगर परिषद में इकट्ठा हुए, जिन्होंने कहा कि शुक्रवार देर रात उन्हें शहर बंद करने का संदेश मिला। अचानक शहर बंद होने से दुकानदारों व व्यापारियों में रोष पाया गया। इसके बाद प्रशासन ने वाल्मीकि समुदाय के पदाधिकारियों व बाजार एसोसिएशन के सदस्यों की बैठक बुलाई। सहमति के बाद सभी दुकानदारों ने एक बजे तक दुकानें बंद रखी। दुकानदारों ने कहा कि शहर में खाद्य सामग्री का कच्चा माल भारी मात्रा में मौजूद है। गांवों से भी अधिकतर कर्मचारी दुकानों पर आ चुके हैं।

loksabha election banner

वाल्मीकि समाज के लोगों ने डॉ. भीमराव आंबेडकर चौक से शहर में रोष मार्च निकालते हुए टीवी चैनल के संचालकों पर कार्रवाई करने की मांग की। समुदाय ने चेतावनी दी कि अगर आगामी दिनों में कार्रवाई न हुई तो पूरे देश में हड़ताल की जाएगी। उधर, शहर में पुलिस बल तैनाती किया गया। इसके अलावा 25 दिन से हड़ताल पर बैठे सफाई सेवकों ने भी जल्द वेतन देने की मांग करते हुए कहा कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो वाल्मीकि समाज के साथ मिलकर संघर्ष करेंगे। इस मौके पर पार्षद धर्मवीर मलकट, सफाई यूनियन पूर्व प्रधान मुकेश सोनी, अखिल भारतीय अनुसूचित जाति युवजन समाज पंजाब के अध्यक्ष इंजी. गोपीराम सांदड, ओम दानव, राजीव सरवटा, सन्नी आदि मौजदू थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.