संवाद सूत्र, जलालाबाद : जिले के एक गांव में रहने वाले व्यक्ति ने उसके भतीजे का गुम हुआ आधार कार्ड व पैन कार्ड उठाकर उसका गलत प्रयोग करके ठगी करने के आरोप लगाए हैं। पुलिस को दी शिकायत में गांव थारा सिंह वाला निवासी गगनदीप सिंह ने बताया कि साल 2019 में उसका भतीजा पेपर देने के लिए जा रहा था, तो जलालाबाद के बस स्टैंड के निकट उसके भतीजे का पर्स गिर गया, जिसमें उसके पैसों के साथ-साथ आधार कार्ड व पैन कार्ड भी था। उसने पेपर देने के लिए आधार कार्ड नया निकलवा लिया। लेकिन काफी समय बाद उन्हें पता चला कि एक व्यक्ति ने उसके आधार कार्ड व पैन कार्ड का गलत प्रयोग करते हुए एक कंपनी से पैसों का लोन दिया और उसे उतारा नहीं।

इस संबंधी उन्हें पता चलते शिकायत एसएसपी फाजिल्का को दी। थाना सिटी जलालाबाद के एसआइ अमरजीत कौर ने बताया कि उक्त मामले में जांच पूरी होने और एसएसपी फाजिल्का मंजूरी मिलने पर गांव काठगढ़ निवासी शोभित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है।

तेजधार हथियार से वार कर किसान से लूटी बाइक संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : मोटरसाइकिल पर गांव करी पहलवान जा रहे किसान पर तेजधार हथियार दिखा लुटेरे बाइक छीनकर फरार हो गए। पीड़ित ने लुटेरों का विरोध किया तो बदमाशों ने मारपीट शुरू कर दी और किरच से वार कर घायल कर दिया । थाना सदर फिरोजपुर के एएसआइ सुखविदर सिंह ने कहा दो चार में से दो लुटेरे गांव करियां पहलवान के रहने वाले वाले हैं ।

अनिल बागी अस्पताल में उपचाराधीन मेजर सिंह पुत्र हरदीप सिंह वासी गांव सुबा कदीम ने बताया कि वह 31 मार्च की शाम साढ़े सात बजे मोटरसाइकिल पर खेतों से लेबर को छोड़कर लौट रहा था तो गांव के निकट रास्ते में दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार नकाबपोशों ने रोक लिया और उसे लूटने की कोशिश की। इस दौरान विरोध किया तो हाथापाई के दौरान आरोपित शिगारा सिंह पुत्र बलकार सिंह व बलविंद्र सिंह उर्फ गुली वासी पानी वाली टंकी गांव करियां पहलवान के मुंह से कपड़ा हट जाने के कारण उसने आरोपितों को पहचान लिया। आरोपियों की पहचान होने के चलते आरोपियों ने तेजधार हथियारों से हमला कर उसका मोटरसाईकिल नंबर पीबी-05एएल-4970 लूटकर फरार हो गए। एएसआइ ने कहा कि नामजद आरोपितों के घर गांव करिया पहलवान रेड की जा चुकी है,लेकिन उनके घरों को ताले लगे हुए हैं। उनके काबू आने के बाद ही दूसरे दो लुटेरों की पहचान हो सकेगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप