Move to Jagran APP

मानसून की पहली बारिश से ही जलालाबाद हुआ जलमग्न

पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से वीरवार दोपहर हुई बारिश ने निजात दिलाई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 11:24 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 06:16 AM (IST)
मानसून की पहली बारिश से ही जलालाबाद हुआ जलमग्न
मानसून की पहली बारिश से ही जलालाबाद हुआ जलमग्न

रवि वाट्स, जलालाबाद (फाजिल्का) : पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से वीरवार दोपहर हुई बारिश ने निजात दिलाई है। दोपहर करीब चार बजे मौसम बदला और तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई।

loksabha election banner

बारिश के साथ-साथ हुई तेज ओलावृष्टि ने लोगों को सर्दी का अहसास करवाया। प्री मानसून की पहली बारिश में ही शहर पानी-पानी हो गया। जल निकासी न होने के कारण पानी लोगों के घरो, दुकानों व मंडी स्थल में भर गया, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

गौर हो कि पिछले कुछ दिनों से तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के करीब चल रहा था। वीरवार दोपहर चार बजे मूसलाधार बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलने के साथ ही परेशानी भी हुई।

कई जगहों पर तेज हवाओं के चलते घरों की छतों पर पड़ा सामान उखड़ गया। वहीं कुछ ही मिनटों की बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया। जलालाबाद के कई मोहल्लों के साथ-साथ अनाज मंडी में भी पानी भर गया। जिससे व्यापारियों व आढ़तियों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। उधर, गलियों में जलभराव होने से कई वाहन पानी में बंद हो गए, जिन्हें पैदल ही वाहन धकेलते देखा गया।

इसके अलावा बारिश से पारा भी गिर गया। जो तापमान सुबह के समय 38 डिग्री था, वह लुढ़कर 34 डिग्री हो गया और रात के समय 30 डिग्री हो गया। बादलों के बीच इंद्रधनुष की छाई सतरंगी छटा

वीरवार को तेज आंधी के बीच हुई बारिश ने जहां लोगों को राहत के साथ परेशानी दी। वहीं, बारिश बंद होने के बाद आसमान में इंद्रधनुष की सतरंगी छटा देखने को मिली। इंद्रधनुष लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा। ठंडी हवा से मौसम सुहावना हो गया। मौसम सुहावना बना रहने से गर्मी से लोगों ने राहत महसूस की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.