जागरण संवाददाता, अबोहर : स्थानीय कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ ने कहा कि शिअद-भाजपा के कार्यकाल में अबोहर इलाके में कोई विकास कार्य नहीं हुआ। जिसका खामियाजा आज क्षेत्र के लोगों को भुगतना पड़ रहा है लेकिन कांग्रेस सरकार अपनी जबावदेही से भाग नहीं सकती। कांग्रेस सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों की बदौलत अगले छह माह में पूरे इलाके का नक्शा बदल जाएगा। जाखड़ गांव दानेवाला सतकोसी में 1.76 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले विकास कार्यों के निरीक्षण के मौके पर बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस प्रधान बलवीर सिंह दानेवालिया, बलजिद्र सिंह, मनजीत कौर, रोशनीदेवी, किरणपाल कौर, प्रबंधक गगनदीप सिंह चाहल, पंचायत सचिव गुलजीत सिहं बराड़, नंबरदार सतविद्र सिंह, सुखदेव सिंह, किगपाल, राजिद्र सिंह व सुखपाल सिंह आदि मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि बारिश के दिनों में कीचड़ से सनी गलियों को इंटरलाकिग टाइलों से निर्मित किया जा रहा है। कांग्रेस टीम ने कड़ी मेहनत और अपनी निगरानी में काम करवाकर गांव का नक्शा बदल डाला है। कीचड़ के कारण लिक सड़कों पर पैदल निकलना मुश्किल रहता था लेकिन अब चोपहिया वाहन तक सरपट दौड़ते हैं। गलियों में पानी की निकासी के लिए अंडरग्रांउड पाइपें डालकर रास्ता तीन फुट चौड़ा करने के साथ साथ सफाई के नजरिए से भी बेहतरीन काम हुआ है। नालियों के पानी और सफाई को लेकर आए रोज होने वाले विवाद भी खत्म हो जाएंगे। गांव में दो माह पहले काम शुरू कर अब तक 70 प्रतिशत काम निपटा दिया है और शेष कार्य भी जल्द निपटा दिया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने करीब 10 लाख की लागत से बनने वाली धर्मशाला का शिलान्यास भी किया।

अबोहर शहर में चल रहे कार्यों का जिक्र करते हुए संदीप जाखड़ ने कहा कि पूर्ववर्ती शिअद सरकार ने शापूरजी पालोनजी को सीवरेज और सड़कों का ठेका दिया था लेकिन ठेकेदार कंपनी की ढीली कार्यशैली से शहर को नुक्सान ही हुआ है। इसी वजह से अब कंपनी से करीब 11 करोड़ के ठेके वापस लिए है और सीवरेज कार्य अन्य ठेकेदारों से करवाने को अब नए सिरे से टेंडर लगाए जाएंगे। सब कुछ सही रहा तो अगले छह माह में अबोहर का सीवरेज सिस्टम दुरूस्त हो जाएगा। ---

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!