Move to Jagran APP

किसानों के समर्थन में अध्यापिका ने दिया इस्तीफा

कृषि सुधार कानूनों के विरोध में एक सरकारी अध्यापिका की ओर से नौकरी से इस्तीफा देने का पहला व अनोखा मामले सामने आया है। अध्यापिका किसान परिवार से ही संबंधित है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 11:14 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 11:14 PM (IST)
किसानों के समर्थन में अध्यापिका ने दिया इस्तीफा
किसानों के समर्थन में अध्यापिका ने दिया इस्तीफा

राज नरूला, अबोहर : कृषि सुधार कानूनों के विरोध में एक सरकारी अध्यापिका की ओर से नौकरी से इस्तीफा देने का पहला व अनोखा मामले सामने आया है। अध्यापिका किसान परिवार से ही संबंधित है।

loksabha election banner

अबोहर के माडल टाउन निवासी व मूलरुप सिंह अनुपगढ़ निवासी अध्यापिका राजदीप कौर राजस्थान के जिला श्रीगांगनर के 15 केएसडी चिगतानिया में लेवल-2 साइंस अध्यापिका कार्यरत है। उन्होंने बताया कि उन्होंने राजस्थान के शिक्षा विभाग में एक जुलाई 1994 क,ो ज्वाइन किया था जिसके बाद से वह रेगुलर अपनी सेवाएं दे रही है। उन्होंने बताया कि किसान परिवार से संबंधित होने के कारण पिछले कई दिनों से कृषि कानूनों को रद करवाने के लिए संघर्ष किसानों का दर्द उनसे देखा नहीं जा रहा। उन्होंने कहा कि उनके पति अकसर कहते हैं कि अगर यह कानून लागू हो गए तो उनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित नहीं रहेगा। इसी के चलते उन्होंने किसानों के संघर्ष का समर्थन करते हुए अपनी सरकारी नौकरी छेड़ने का निर्णय लिया है। जिसके लिए उन्होंने विभाग को इस बाबत अप्लाई कर दिया है व उम्मीद है कि उसका त्याग पत्र जल्द स्वीकार कर लिया जाएगा। दिल्ली मोर्चे से लौटे बुजुर्ग किसान की मौत संस, अबोहर : दिल्ली में किसान आंदोलन से नौ जनवरी को वापस पहुंचे किसान की बीमार रहने के कारण मौत हो गई। जम्मू बस्ती निवासी त्रिलोक सिंह ने के अनुसार उसका भाई 68 वर्षीय हरनाम सिंह पुत्र संपूर्ण सिंह 28 दिसंबर को दिल्ली किसान मोर्चे में गया था जो कि वहां कुछ दिन रहकर वहां ठंड लगने के कारण नौ जनवरी को वापस आ गया था व उसकी नौ जनवरी की रात ही मौत गई व 10 जनवरी को अंतिम संस्कार कर दिया गया। उन्होंने इस संबंधी एक घोषणा पत्र प्रशासन को भी दिया है, प्रशासन इस संबंधी जांच कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.