Move to Jagran APP

होटल संचालकों ने सरकार से की राहत देने की मांग

एसोसिएशन के प्रधान परमजीत महंत के नेतृत्व में स्थानीय पैराडिजो होटल में हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 09:50 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 06:14 AM (IST)
होटल संचालकों ने सरकार से की राहत देने की मांग
होटल संचालकों ने सरकार से की राहत देने की मांग

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : होटल, ढाबा, रेस्टोरेंट, गेस्ट हाऊस एसोसिएशन की जनरल बॉडिज की बैठक एसोसिएशन के प्रधान परमजीत महंत के नेतृत्व में स्थानीय पैराडिजो होटल में हुई। इसमें लॉकडाउन के बाद होटल संचालकों को आ रही परेशानियों पर विचार चर्चा की गई। बैठक में कई प्रस्ताव सर्वसम्मति के साथ के पास किए गए।

loksabha election banner

इस मौके पर प्रधान परमजीत महंत ने कहा कि आज होटल, ढाबा, रेस्टोरेंट, गेस्ट हाऊस उद्योग खत्म होने की कगार में है, जिसको बचाने के लिए सरकार को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन ने इस उद्योग को मंदी की तरफ धकेल दिया है। उन्होंने सरकार से मांग की कि इस उद्योग को बचाने के लिए सरकार आर्थिक पैकेज का एलान करे।

उन्होंने कहा कि सरहदी क्षेत्र में इस उद्योग के और भी बुरे हालात हैं क्योंकि न तो यहां कोई विदेशी घूमने आते है और न ही शिक्षा का बड़ा हब है। इसके अलावा भी अन्य कोई सुविधा नहीं है।

उन्होंने कहा कि आज हालात इतने बुरे हो चुके हैं कि होटल, ढाबा, गेस्ट हाऊस पर काम करने वाले मजदूरों का वेतन देना भी कठिन हो चुका है, लेकिन सरकार ने रात नौ बजे होटलों को बंद करने के आदेश दिए हुए हैं, जबकि होटलों का काम रात नौ बजे के बाद चलता है।

उन्होंने कहा कि सरकार होटल उद्योग को चलाने के समय में बदलाव करें, बिजली बिलों और टैक्स में राहत दें, ताकि इस उद्योग को खत्म होने से बचाया जा सके। इस मौके पर एसोसिएशन के संरक्षक पाल चंद वर्मा, महासचिव अशोक वाट्स, कमल सेठी, राजेश गोयल, सोहन लाल शर्मा, अरुण वधवा, चंद चौधरी, अनिल चौधरी, प्रेम शर्मा, संजय कुमार, विजय शर्मा, अशोक सोनी, उमेश कुमार, रजत, दीपक बावा, सन्नी झांब, जोगिन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.