संस, अबोहर: कोरोना महामारी फ्रंट लाइन योद्धाओं को पंजाबी सभ्याचार मंच की ओर से सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाया गया। श्रीगंगानगर रोड पर गुरुद्वारा साहिब में लोगों के कोरोना सैंपल ले रहे सेहत कर्मियों व श्रीगंगानगर रोड पर चुंगी के निकट तैनात पंजाब पुलिस के जवानों को फूल मालाएं पहनाकर सम्मानित किया गया। सीएचओ पूजा रानी, अर्शदीप कौर, आशा वर्कर डिपल, आशा वर्कर शरणजीत कौर, एएसआई कुलदीप सिंह, गुरजीत सिंह, पवन कुमार को सम्मानित करते हुए सेवानिवृत एसडीएम बीएल सिक्का ने कहा कि इस कोरोना महामारी में पुलिस व सेहत कर्मी जान की प्रवाह किए बिना दिन रात लोगों की सेवा में लगे रहे। ऐसे में इन सबका सम्मान करना चाहिए। इस मौके पर मंच के अध्यक्ष गुरचरण सिंह गिल, एडवोकेट देसराज कंबोज, नरेन्द्र सिंह धनोआ, एडवाकेट रविकांत गुप्ता मौजूद थे।

महाराणा प्रताप को जयंती पर किया नमन

संवाद सहयोगी, अबोहर : पंजाबी सभ्याचार मंच की ओर से रविवार को महाराणा प्रताप जयंती पर श्रीगंगानगर रोड पर स्थित महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए उनकी कुर्बानियों को याद किया गया।

मंच के अध्यक्ष गुरचरण सिंह गिल के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में विशेष तौर पर सेवानिवृत्त एसडीएम एवं चेयरमैन बीएल सिक्का पहुंचे। महाराणा प्रताप को याद करने वालों में एडवोकेट देसराज कंबोज, एडवोकेट रविकांत गुप्ता, नरेन्द्र सिंह धनोआ, कपिल चौधरी शामिल थे। बीएल सिक्का ने 480वीं जयंती पर कहा कि यदि महाराणा प्रताप न होते तो हिदुस्तान भी न होता। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार महाराणा प्रताप जी ने जंगल में रहकर घास फूस की रोटी खाकर देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी लेकिन स्वभाविमान व देश के सम्मान को झुकने नहीं दिया।