Move to Jagran APP

डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करना था सपना, डेंगू ने छीन ली जिंदगी

जिले में अब तक डेंगू से चार मौतें हो चुकी हैं जिनमें तीन लोग अबोहर के शामिल है जबकि जिले में डेंगू मरीजों का आंकड़ा 323 तक पहुंच चुका है और मंगलवार को ही 57 नए केस मिले हैं। डेंगू के प्रकोप को लेकर विभाग जागरूकता अभियान चला रहा है।

By Edited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 06:41 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 09:04 AM (IST)
डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करना था सपना, डेंगू ने छीन ली जिंदगी
मान्या ने नीट परीक्षा में 559 अंकों के साथ भविष्य में डाक्टर बनकर क्षेत्र की सेवा की उम्मीद जगाई थी।

फाजिल्का, जेएनएन। जिले में कोरोना का प्रकोप कम होते ही डेंगू ने अपना कहर ढहाना शुरू कर दिया है। दो दिन पहले स्थानीय एसडीएम कार्यालय में कार्यरत गुलशन राय की बेटी व शहर के सर्वहितकारी स्कूल की छात्रा मान्या ने नीट की परीक्षा में 559 अंकों के साथ भविष्य में डाक्टर बनकर क्षेत्र की सेवा की उम्मीद जगाई थी, उस आस पर डेंगू ने पानी फेर दिया है। डेंगू से प्रभावित छात्रा मान्या का सोमवार को निधन हो गया और उसका अंतिम संस्कार बेहद गमगीन माहौल में किया गया।

prime article banner

जिले में अब तक डेंगू से चार मौतें हो चुकी हैं, जिनमें तीन लोग अबोहर के शामिल है, जबकि जिले में डेंगू मरीजों का आंकड़ा 323 तक पहुंच चुका है और मंगलवार को ही 57 नए केस मिले हैं। डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर सेहत विभाग जागरूकता अभियान चला रहा है। वहीं नगर कौंसिल द्वारा फो¨गग करने के अलावा मुनादी करवाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

सरकारी आंकड़ों के अलावा भी फाजिल्का जिले के कई मरीज ऐसे हैं जो अन्य जिलों में भर्ती हैं। लाला सरन दास बूटाराम अग्रवाल सर्वहितकारी विद्या मंदिर में मंगलवार को प्रार्थना सभा में स्कूल की छात्रा मान्या की आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना की गई। ¨प्रसिपल मधू शर्मा ने बताया कि अभी कुछ दिन पहले बच्ची ने नीट का पेपर क्लीयर किया था और डाक्टर बनना उसका सपना था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.