Move to Jagran APP

जीएम से मिलकर अधूरे कार्य पूरे कराएगी सघंर्ष कमेटी

रेलवे विभाग के जनरल मैनेजर शुक्रवार को फिरोजपुर फाजिल्का अबोहर श्री मुक्तसर साहिब आदि स्टेशनों पर विजिट करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 11:33 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 06:14 AM (IST)
जीएम से मिलकर अधूरे कार्य पूरे कराएगी सघंर्ष कमेटी
जीएम से मिलकर अधूरे कार्य पूरे कराएगी सघंर्ष कमेटी

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : रेलवे विभाग के जनरल मैनेजर शुक्रवार को फिरोजपुर, फाजिल्का, अबोहर, श्री मुक्तसर साहिब आदि स्टेशनों पर विजिट करेंगे। उनके आने को लेकर सभी स्टेशनों को पूरी तरह से चमका दिया गया है। फाजिल्का के रेलवे स्टेशन की बात करें तो रेलवे स्टेशन के बाहर बनी सड़क, जो कई सालों से टूटी हुई थी, वह भी कुछ ही दिनों में तैयार कर दी गई है। उधर जीएम के विजिट के दौरान रेलवे स्टेशन के साथ बने अंडरब्रिज के पेंडिंग कार्याें व अंडरब्रिज को जल्द पूरा करवाने संबंधी फाजिल्का अंडरब्रिज संघर्ष कमेटी जीएम को मांगपत्र सौंपेगी।

loksabha election banner

संघर्ष कमेटी के संयोजक एडवोकेट नरिंदर मैनी ने बताया कि फाजिल्का अंडरब्रिज बनकर तैयार हो चुका है, जिससे क्षेत्र की बहुत बड़ी मांग पूरी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि अंडरब्रिज के तैयार होने के बाद अंडरब्रिज के साथ सारी सड़कों का रास्ता बंद कर दिया गया है जिससे फाटक पार के लोगों को बाजार में आने का रास्ता बंद हो गया है। रास्ता बंद होने पर भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए इस जगह पर दो क्रॉस फुट ओवरब्रिज बनाने की मांग की जाएगी। इसके अलावा अंडरब्रिज के अंदर बरसाती पानी न जाए, इसके लिए अंडरब्रिज के साथ कुएं का निर्माण भी किया गया है, लेकिन उस कुएं को अंडरब्रिज के साथ गहराई में जोड़ने का कार्य पिछले तीन महीनों से रुका पड़ा है, क्योंकि इस जगह पर रेलवे की सिग्नल तारें हैं। जब तक फिरोजपुर रेलवे डिवीजन सिग्नल तारें नहीं हटाएंगे नहीं, तब तक अंडरब्रिज के ऊपर कुएं का कार्य पूरा नहीं हो सकता। इसलिए सिग्नल तारें हटाकर कुएं का कार्य पूरा किए जाने की मांग की जाएगी। इसके अलावा अंडरब्रिज बनने के बाद एक रास्ता बंद हो गया और अब जब भी रेलवे की मालगाड़ी माल लाने के लिए रेलवे ट्रैक पर आती है तो उसे भरने के लिए ट्रक रिहायशी क्षेत्र में से गुजरते हैं जिससे हादसे होने का खतरा बना रहता है। इसलिए अंडरब्रिज के ऊपर एक ओर पुली डालकर पुराना रास्ता ही जल्द चालू करने की मांग की जाएगी।

---

रेलवे पेसेंजर समिति भी करेगी जीएम से मुलाकात

अंडरब्रिज संघर्ष कमेटी के अलावा नार्दर्न रेलवे पेसेंजर समिति भी कई समय से लटकती आ रही रेलवे मांगों को लेकर जीएम से मुलाकात करेगी। यूनियन का शिष्टमंडल जीएम के फाजिल्का पहुंचने पर उन्हें रेलवे समस्याओं संबंधी अवगत करवाएगा, साथ ही रेलवे स्टेशन के बाहर की सड़क को बनाने संबंधी मुख्य मांग को पूरा करने संबंधी आभार प्रकट किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.