Move to Jagran APP

फेसबुक पर हुई दोस्ती, शादी कर आस्ट्रेलिया ले जाने के नाम पर ठगे आठ लाख

फेसबुक पर महिला से दोस्ती के बाद शादी कर आस्ट्रेलिया ले जाने का झांसा देकर एनआरआइ ने महिला से आठ लाख रुपये ले लिए और शादी के बाद आस्ट्रेलिया चला गया लेकिन महिला से बातचीत बंद कर दी। महिला की शिकायत पर थाना अरनीवाला पुलिस ने एनआरआइ के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 07:15 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 07:15 AM (IST)
फेसबुक पर हुई दोस्ती, शादी कर आस्ट्रेलिया ले जाने के नाम पर ठगे आठ लाख
फेसबुक पर हुई दोस्ती, शादी कर आस्ट्रेलिया ले जाने के नाम पर ठगे आठ लाख

संवाद सूत्र, फाजिल्का : फेसबुक पर महिला से दोस्ती के बाद शादी कर आस्ट्रेलिया ले जाने का झांसा देकर एनआरआइ ने महिला से आठ लाख रुपये ले लिए और शादी के बाद आस्ट्रेलिया चला गया, लेकिन महिला से बातचीत बंद कर दी। महिला की शिकायत पर थाना अरनीवाला पुलिस ने एनआरआइ के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

एसआइ रजनी बाला ने बताया कि महिला मनजीत ने शिकायत दर्ज करवाई कि साल 2018 में उसके फेसबुक अकाउंट पर जगदीप सिंह नामक व्यक्ति की रिक्वेस्ट आई, जिसके बाद उन दोनों में बातचीत होने लगी। इसके बाद उक्त व्यक्ति ने उसे अपनी बातों में फंसाकर उसका वाट्सअप नंबर लिया और उनकी बातें वाट्सअप पर शुरू हो गई। इस दौरान उक्त व्यक्ति ने कहा कि वह आस्ट्रेलिया में रहता है और अगर वह भी विदेश आना चाहती है तो कुछ पैसे खर्च करने होंगे, जिससे वह उससे शादी करके अपने साथ ले जाएगा, जिससे वह उसकी बातों में आ गई। साल 2019 मई माह में उक्त व्यक्ति आस्ट्रेलिया से श्री अमृतसर साहिब आया, जहां अगले दिन उन्होंने एक गुरुद्वारा साहिब में शादी कर ली। इसके बाद उक्त व्यक्ति उसे घर छोड़ गया और अपने माता-पिता से इस बारे में कहकर चला गया। अगले दिन वह अपने भाई के साथ आया और उन्होंने शादी की रजिस्ट्रेशन करवाई। रजिस्ट्रेशन के बाद भारत आने से छह दिनों बाद वह आस्ट्रेलिया वापस चला गया और जाते हुए उसके दस्तावेज और उसकी फाइल लगाने की बात कहकर छह लाख रुपये भी साथ ले गया। इसके बाद भी आरोपित ने धीरे धीरे करके पैसे लिए। लेकिन कुछ दिनों बाद उसने उसे फेसबुक व अन्य इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म से ब्लाक कर दिया। जिसके बाद उसने किसी तरह उक्त व्यक्ति से संपर्क किया, तो उसने कहा कि वह उसको यहां नहीं लाना चाहता और फोन काट दिया।

एसआइ रजनी बाला ने बताया कि शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने जगदीप सिंह निवासी गलेनथवर्थ वे टोर्ट हिल पर्थ आस्ट्रेलिया के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.