संस, अबोहर : लेडीज क्लब की की ओर से शनिवार को नई टीम का गठन किया गया है, जिसमें अध्यक्ष की जिम्मेवारी रमा छाबड़ा को सौंपी गई है। चेयरपर्सन नीरज बजाज, सचिव गीतू बठला , उपप्रधान नीतू चोपड़ा, कोषाध्यक्ष साधना बजाज को बनाया गया है।

इस दौरान बोर्ड आफ डायरेक्टर मनजीत पोपली, सीमा गगनेजा, संतोष खूंगर, एडवाइजर अंजू अरोड़ा के अलावा एडवाइजर सुरक्षा नागपाल मौजूद थे। इस अवसर पर लोहड़ी पर्व भी मनाया गया। इस दौरान वन मिनट गेम आदि खेल का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर 2022 की नई टीम को सम्मानित भी किया गया। कन्या की शादी में दिया सहयोग संस, अबोहर : अरोड़ा विकास मंच

की ओर से एक जरूरतमंद कन्या की शादी में राशन का सहयोग किया है। आर्थिक रूप से कमजोर युवती के परिवार ने अरोड़ा विकास मंच के प्रधान गगन चुघ से संपर्क किया था। मंच के पदाधिकारी बंटी वढेरा द्वारा पड़ताल करने के बाद लड़की की शादी का सारा राशन ले कर दिया गया, जिसमें सारे राशन का सहयोग रवि घायल,आशा धूडि़या, सुरिदर गांधी, मुकेश कथूरिया, राजीव धूड़िया ने दिया।

अरोड़ा विकास मंच अब तक 36 लड़कियों की शादी में सहयोग कर चुका है। इस मौके पर मंच के चेयरमैन दर्शी ग्रोवर, प्रधान गगन चुघ, समीर सचदेवा, सनम चावला, बंटी वढेरा, राहुल सलूजा, सुरिदर गांधी, सुनील मोरिया व राज कुमार उपस्थित थे।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने के लिए कमेटी का गठन संवाद सूत्र, फाजिल्का : भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय देश में नई शिक्षा नीति तैयार की गई है, जिसको शिक्षा विभाग पंजाब द्वारा राज्य में लागू करने के लिए काम किया जा रहा है, जिसके तहत जिला फाजिल्का में नई शिक्षा नीति को प्रभावशाली ढंग से लागू करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी व एलिमेंट्री फाजिल्का डा. सुखवीर सिंह बल के नेतृत्व में कार्य योजना तैयार की गई है।

इस कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय व स्टेट वर्क पर कार्य करने के लिए जिला फाजिल्का के लिए विशेषज्ञों की एक कमेटी बनाई गई है, जिसमें शिक्षा विशेषज्ञ और विभिन्न विषय विशेषज्ञों के साथ-साथ प्रसिद्ध शिक्षा शास्त्रियों को शामिल किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी डा. सुखवीर सिंह बल की अध्यक्षता में कमेटी की पहली बैठक कोविड प्रोटोकाल के चलते वर्चुअली की गई। बैठक को संबोधित करते उन्होंने सबको अपनी ड्यूटी समर्पित भावना से निभाने के लिए कहा, ताकि नई शिक्षा नीति को जिले में सुचारू ढंग से लागू किया जा सके। इस मौके उप जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी पंकज अंगी, प्रिसिपल अनीता, मोहित पुरी, डा. मेहर चंद, गगनदीप सिंह, प्रदीप छाबड़ा, मनजिदर सरकारिया, डीएम नरेश शर्मा, डीएम अशोक धमीजा, डीएम कोआर्डिनेटर गौतम गौड़ ने भाग लिया।

Edited By: Jagran