संवाद सूत्र, जलालाबाद : जिले के गांव खुईयांसरवर के रहने वाले एक व्यक्ति से उसके मामा के बेटे ने जेल विभाग में वार्डन लगवाने के नाम पर पांच लाख रुपये ठग लिए। उक्त मामले की शिकायत पीड़ित ने डिप्टी डायरेक्टर जनरल पुलिस फिरोजपुर रेंज को दी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव खुईा सरवर निवासी आत्मा राम ने बताया कि गांव चक्क कबर वाला निवासी चिमन लाल उसके मामा का लड़का है, जिसने उसे कहा कि उसकी बड़े बड़े लोगों के साथ जान पहचान है और वह उसे जेल विभाग में वार्डन लगवा सकता है, लेकिन इसके लिए 5 लाख रुपये लगेंगे, जिस पर उसने विश्वास करते हुए पैसे दे दिए, लेकिन बाद में चिमन लाल ने उसे ना तो नौकरी लगवाया और ना ही पैसे वापिस किए। जांच अधिकारी एएसआइ सवरण सिंह ने बताया कि उक्त मामले में नामजद चिमन लाल व शिकायतकर्ता आत्मा राम ने एक दूसरे के खिलाफ कई शिकायतें पुलिस विभाग में दी हुई हैं, जिसके चलते कई बार उन शिकायतों की जांच हुई। जबकि आत्मा राम द्वारा इस संबंध में डिप्टी डायरेक्टर जनरल पुलिस फिरोजपुर रेंज को भी शिकायत दी, जिसके बाद चिमन लाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

कार खरीद दिन साढ़े चार लाख के चेक हुए बाऊंस, केस संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : शहर की बस्ती कंबोज नगर निवासी एक व्यक्ति ने अपनी पांच लाख की आई ट्वेंटी कार 50 हजार की पेशगी लेकर बेच डाली, लेकिन बाकी साढ़े चार लाख की रकम उसे नहीं मिल पाई । जो चेक खरीददार ने साढ़े चार लाख के दिएवे बैंक में लगाने पर बाउंस हो गए। पुलिस ने कार खरीदने वाले पर केस दर्ज कर लिया है।

थाना सिटी पुलिस को दी शिकायत में सहबाज सिंह पुत्र महेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि उसने अपनी कार आई-20 पीबी-19एच-9067 अनिल कुमार वासी हरदियाल कालोनी खूह कोटियां वाला को बेची थी और सौदा पांच लाख में हुआ था, अनिल पेशगी के तौर पर 50 हजार रुपये देकर कार ले गया और बाकी की रकम के लिए साढ़े चार लाख के चेक एयू बैंक के दिए। लेकिन बैंक में लगाने पर चेक बाऊंस हो गए। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप