Move to Jagran APP

जलघरों से ¨सचाई के लिए पानी चोरी कर रहे किसान

नहरों में पानी की कमी के चलते व बारिश न होने के कारण किसान जलघरों से सिंचाई के पानी चोरी कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 06:59 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 06:59 PM (IST)
जलघरों से ¨सचाई के लिए पानी चोरी कर रहे किसान
जलघरों से ¨सचाई के लिए पानी चोरी कर रहे किसान

संवाद सूत्र, खुईखेड़ा (फाजिल्का)

loksabha election banner

नहरों में पानी की कमी के चलते व बारिश न होने के कारण जहां एक और किसान अपने-अपने खेतों के निकट गुजर रही नहरों या रजबाहों में पानी की पाइपें डालकर पानी चोरी कर रहे हैं। वहीं अब कुछ किसानों ने जलघरों से भी पानी चोरी करना शुरू कर दिया है। हम बात कर रहे हैं, गांव बोदीवाला पिथा के जलघर की।

बता दें कि इस बारे में जैसे ही साथ लगते गांवों के किसान विनोद कुमार, रतन लाल, प्रकाश चंद, सुखवंत बराड़, मोहन यादव, जगदीश ¨सह, मोहन को लगी तो उन्होंने मौके पर जागकर देखा। तो कमालवाला माईनर की कस्सी नंबर 13 से बोदीवाला पिथा के जलघर तक आ रही मेन लाईन में से ही कुछ लोग पानी की चोरी कर अपने अपने खेतों की ¨सचाई कर रहे थे। इस संबंध में लोग नहरी विभाग के एक्सईएन अबोहर गर्ग साहिब से मिले और इस घटना क्रम की जानकारी देते मांग की कि पानी चोरी कर रहे किसानों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इस बारे में जब एक्सीईन गर्ग से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस प्रकार पानी की चोरी करना बहुत ही ¨नदनीय है। क्योंकि यह पानी तो लोगों को पीने के लिए मुहैया करवाया जाता है। इस काम में जो भी आरोपी पाए जाएंगे, उनके विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.