Move to Jagran APP

पुराने कचहरी रोड में जलभराव से मिलेगी राहत

फाजिल्का : बस स्टैंड से पुरानी कचहरी गेट के रास्ते बारिश के पानी से होने वाले जलभराव से लोगों को जल्द राहत मिलेगी। घुटनों तक पानी जमा होने से गड्ढों में से गुजरते वक्त गिरकर चोट लगने का सबसे ज्यादा जोखिम बना रहता था, लेकिन नगर कौंसिल ने बस स्टैंड से पुरानी कचहरी गेट तक 200 मीटर सीवरेज डालने के काम की शुरुआत कर दी गई है। यह काम चार-पांच दिन में पूरा हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 10:54 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 10:54 PM (IST)
पुराने कचहरी रोड में जलभराव से मिलेगी राहत
पुराने कचहरी रोड में जलभराव से मिलेगी राहत

अमनदीप ¨सह, फाजिल्का : बस स्टैंड से पुरानी कचहरी गेट के रास्ते बारिश के पानी से होने वाले जलभराव से लोगों को जल्द राहत मिलेगी। घुटनों तक पानी जमा होने से गड्ढों में से गुजरते वक्त गिरकर चोट लगने का सबसे ज्यादा जोखिम बना रहता था, लेकिन नगर कौंसिल ने बस स्टैंड से पुरानी कचहरी गेट तक 200 मीटर सीवरेज डालने के काम की शुरुआत कर दी गई है। यह काम चार-पांच दिन में पूरा हो जाएगा। हालांकि इसके चलते एक साइड का रोड बंद किया गया है। इसके साथ ही रेलवे अंडरब्रिज के कार्य को भी तीन सप्ताह के भीतर शुरू किए जा सकने के संकेत हैं। फाजिल्का रेलवे स्टेशन से सटा रेलवे फाटक अकसर बंद मिलता है, जिसकी वजह से लोगों को काफी समय तक फाटक खुलने का इंतजार करना पड़ता है, ऐसे में शहर की संस्थाओं, संगठनों और राजनीतिक संगठनों की ओर से लंबे समय से अंडरब्रिज की मांग की जाती रही है। प्रशासनिक स्तर पर भी इसके लिए औपचारिकताएं पूरी की जाने लगी है।

loksabha election banner

फिलहाल इससे पहले नगर कौंसिल की ओर से पहले चरण में बस स्टैंड से पुरानी कचहरी गेट तक सीवरेज डालने का काम शुरू करवाया गया है। जेसीबी की मदद से रास्ते की खुदाई की जा रही है, 50 के करीब मजदूर लगाए गए हैं, कार्य प्रगति पर है। वर्षों से स्थानीय 60 के करीब दुकानदारों और आसपास क्षेत्र के 2000 आबादी को इस क्षेत्र में बरसात के दिनों पानी की निकासी नहीं से समस्या उठानी पड़ती थी। बरसात के दिनों में जलभराव हो जाता था। पानी की निकासी नहीं होने की वजह से गड्ढे भी भर जाते थे। फिर खस्ताहाल सड़क और गड्ढे तथा फिसलन राहगीरों के लिए दिक्कतें पैदा करती थी। निचले स्तर पर बने कुछ घरों में भी बरसात का पानी चला जाता था। ऐसे में लोगों को जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर कौंसिल की ओर से सीवरेज डालने का काम शुरू करवाया गया है। बस स्टैंड से लेकर पुरानी कचहरी गेट तक 200 मीटर के रास्ते तक यह काम शुरू हुआ है। मौजूदा समय में जेसीबी से सड़क की खुदाई की जा रही है सड़क के दोनों तरफ मिट्टी के ढेर से लोगों को अभी समस्या उठानी पड़ रही है, लेकिन चार-पांच दिनों में काम मुकम्मल होने के बाद लोगों को राहत मिलेगी।

पांच दिन में काम पूरा करेंगे : कौंसिल प्रधान

नगर कौंसिल प्रधान राकेश धूड़िया ने बताया कि बरसात के पानी से यह हिस्सा जलमग्न हो जाता है, जिसकी वजह से लोगों को काफी समस्या उठानी पड़ती है। लोगों को होने वाली परेशानी को ध्यान में रखते हुए सीवरेज काम शुरू करवाया गया है। 4-5 दिन में काम को पूरा कर लिया जाएगा। दुकानदार या अन्य लोग सीवरेज का कनेक्शन लेने के लिए आवेदन कर सकते है। इसके साथ ही रेलवे अंडरब्रिज के कार्य को शुरू करने की प्रक्रिया में प्रगति आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.