Move to Jagran APP

कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत ¨सह कांगड़ ने फहराया तिरंगा

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी एमआर कॉलेज के मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम में जिला स्

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 04:25 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 04:25 PM (IST)
कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत ¨सह कांगड़ ने फहराया तिरंगा
कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत ¨सह कांगड़ ने फहराया तिरंगा

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी एमआर कॉलेज के मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम करवाया गया। ऊर्जा मंत्री गुरप्रीत ¨सह कांगड़ ने तिरंगा फहराकर परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। उन्होंने आसफवाला में स्थित शहीदी स्मारक में पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। फाजिल्का के विधायक दविंदर ¨सह घुबाया, डीसी मनप्रीत ¨सह, एससपी गुलनीत ¨सह खुराना, सहायक आयुक्त ओमप्रकाश, जिला नोडल अधिकारी पम्मी ¨सह के अलावा अन्य अलग-अलग विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

कैबिनेट मंत्री कांगड़ ने कहा कि हमारा देश 15 अगस्त, 1947 को महान शूरवीरों, योद्धाओं, देशभक्तों की ओर से किए संघर्ष शहादतों के बाद आजाद हुआ। देश की आजादी के लिए किए गए संघर्ष और दीं गई कुर्बानियों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने राज्य सरकार तंदुरुस्त पंजाब मुहिम, नशा मुक्ति मुहिम, घर-घर हरियाली मुहिम और महात्मा गांधी सरबत विकास योजना, किसानों की भलाई केलिए कर्ज माफी स्कीम की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान नशामुक्ति मुहिम के अंतर्गत जिले में कबड्डी मुहिम की शुरुआत की गई।

जवानों ने बुलेट पर दिखाए हैरतअंगेज करतब, बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश कर मोह मन

एएसआइ मुख्तयार ¨सह ने हाथ छोड़कर बुलेट मोटरसाइकिल पर हैरतअंगेज करतब दिखाए। कांस्टेबल नवदीप कौर और कांस्टेबल हरदीप कौर ने भी हाथ छोड़कर बुलेट पर चौकाने वाले करतब किए, जिस पर

पूरा मैदान लोगों की तालियां की गड़गड़ाहट गूंज उठा। अलग-अलग स्कूलों के विद्यार्थियों ने देशभक्ति से संबंधित कोरियोग्राफी, गिद्दा और भंगड़ा के अलावा तंदुरुस्त पंजाब मिशन संबंधी नाटक पेश किए। चढ़दीकला गतका अखाड़ा ने गतके के जौहर दिखाए।

फ्रीडम फाइटर्स, शहीदों के परिवारों, पुलिस जवानों व विद्यार्थियों को नवाजा

कार्यक्रम में स्वतंत्रता संग्रामियों/कारगिल शहीदों के परिवारों के अलावा परेड में शामिल टुकडि़यों के इंचार्ज, सांस्कृतिक प्रोग्राम पेश करने वाले विद्यार्थियों और अलग-अलग क्षेत्रों में प्राप्तियां हासिल करने वाले कर्मचारियों और विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

दिव्यांगों को ट्राईसाइकिलें व जरूरतमंद महिलाओं को बांटी सिलाई मशीनें

दिव्यांगों को ट्राईसाइकिलें और जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीनें भी बांटी गई। सरकार द्वारा चलाईं जा रही अलग-अलग भलाई स्कीमों और योजनाओं के अंतर्गत जरूरतमंद लाभार्थियों को सर्टिफिकेट भी बांटे गए। कार्यक्रम के दौरान नशे के खिलाफ, पुलिस, मनरेगा, सेहत विभाग, खेतीबाड़ी, वन विभाग, बागवानी विभाग, पीएसएल, पीसीएल वेरका की झाकियां भी निकाली गई।

पॉलीथिन मुक्त अभियान के तहत कपड़े से बने कैरी बैग किए लांच लांच

जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत ¨सह कांगड़ ने पॉलीथिन मुक्त अभियान के तहत कपड़े से बने कैरी बैग को लांच किया। उन्होंने पॉलीथिन के बुरे प्रभावों के बारे में बताया और अपील की कि लोग जरूरत के सामान को ले जाने के लिए कपडे़ के कैरी बैग का प्रयोग करें। कार्यक्रम में आए लोगों को यह कैरी बैग भी वितरित किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.