Move to Jagran APP

बीएसएनएल कांट्रैक्ट वर्करों को आठ माह से वेतन नहीं, रोष

जलालाबाद बीएसएनएल कैजुअल एंड कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन फिरोजपुर डिवीजन जलालाबाद की बैठक प्रधान जरनैल सिंह की अध्यक्षता में शहीद उधम सिंह पार्क में हुई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 11:03 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 11:03 PM (IST)
बीएसएनएल कांट्रैक्ट वर्करों को आठ माह से वेतन नहीं, रोष
बीएसएनएल कांट्रैक्ट वर्करों को आठ माह से वेतन नहीं, रोष

संवाद सहयोगी, जलालाबाद : बीएसएनएल कैजुअल एंड कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन फिरोजपुर डिवीजन जलालाबाद की बैठक प्रधान जरनैल सिंह की अध्यक्षता में शहीद उधम सिंह पार्क में हुई। जरनैल सिंह ने कहा कि वह गत 20-25 वर्षो से बीएसएनएल में कांट्रैक्ट तौर पर कार्य करते आ रहे है। वर्ष 2018 में आरके कक्कड़ इंटरप्राइसेज फिरोजपुर की कंपनी ने टैंडर लिया व यहां सभी वर्करों से उक्त साल में कार्य करवाया गया। लेकिन न तो उस कंपनी ने वर्करों को वेतन समय पर दिया व न ही वर्करों के ईएसआई कार्ड बनवाए। किसी वर्कर का ईपीएफ फंड जमा नहीं हुआ। साल 2018 जुलाई से एएस टेलीमैक्स न्यू दिल्ली ने टैंडर डाला, लेकिन कार्य चालू नहीं किया। इस कंपनी ने भी किसी भी माह वर्कर को वेतन नहीं दिया व न ही किसी वर्कर का ईएसआई कार्ड बनाया व न ही किसी वर्कर का ईपीएफ फंड जमा किया। इस कंपनी के बारे भी वह बीएसएनएल के जरनल मैनेजर को शिकायत पत्र में लिखते रहे हैं। अब पूरे 8 माह से कर्मचारी वेतन से वंचित हैं। उपप्रधान सुरजीत सिंह ने कहा कि दूसरी ओर बीएसएनएल के अधिकारियों को वेतन 70,000 रुपये से लेकर तीन लाख रुपये तक मिलता है, जो कभी भी लेट नहीं हुआ।

loksabha election banner

ये हैं मुख्य मांगें

यूनियन सदस्यों ने सरकार से मांग की कि बराबर कार्य करने पर बराबर वेतन वाला कानून लागू किया जाए, 25 वर्षो से बीएसएनएल में कार्य कर रहे वर्करों को अनुभव के अनुसार बीएसएनएल के कर्मचारियों की तरह पक्का किया जाए, वर्करों के ईएसआइ कार्ड बनाए जाए। ईपीएफ फंड जमा किया जाए, सभी वर्करों के आई कार्ड बनाए जाए। हटाए हुए वर्करों को दोबारा बहाल आदि शामिल हैं। यूनियन के डिवीजन प्रधान हरचरन सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही वर्करों की मांगों की ओर ध्यान न दिया गया तो संघर्ष तेज किया जाएगा। इस मौके सुरजीत सिंह, धर्मपाल सिंह, सतपाल सिंह व अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.