Move to Jagran APP

ट्रक रोक रहे किसान, शैलर नहीं खरीदेंगे धान

कृषि सुधार कानूनों को रद करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों की ओर से बीते दिनों गांव थेहकलंदर के टोल प्लाजा पर बासमती से भरे ट्रकों को रोक वापस भेज दिया गया जिससे शैलर मालिकों में भारी रोष पाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 04:15 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 07:56 AM (IST)
ट्रक रोक रहे किसान, शैलर नहीं खरीदेंगे धान
ट्रक रोक रहे किसान, शैलर नहीं खरीदेंगे धान

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : कृषि सुधार कानूनों को रद करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों की ओर से बीते दिनों गांव थेहकलंदर के टोल प्लाजा पर बासमती से भरे ट्रकों को रोक वापस भेज दिया गया, जिससे शैलर मालिकों में भारी रोष पाया जा रहा है। शैलर मालिकों ने जलालाबाद के शिव भवन में बैठक कर फैसला लिया है कि भविष्य में लोकल और आसपास की मंडियों में शैलर मिल्लर बासमती की धान की फसल की खरीद नहीं करेंगे।

loksabha election banner

शैलर मिल्लरों ने कहा कि किसान जत्थेबंदियों में मौजूद कुछ लोगों द्वारा जबरन उनके ट्रक रोके गए और कुछ दिन वहां खड़े रहने के बाद भी ट्रक आगे भेजने के बजाए वापस भेज दिए गए। धान में नमी होने के कारण उनका माल रास्ते में ही खराब हो गया, जिससे उन्हें करोड़ों रुपये का नुकसान हो चुका है। उन्होंने कहा कि किसानों के संघर्ष में उनके साथ हैं, लेकिन नुकसान नहीं बर्दाश्त कर सकते। यदि दूसरे राज्यों के लोग यह कहने कि वह पंजाब का किन्नू या अन्य फसल इधर नहीं बेचने देंगे तो यहां के किसानों का क्या हाल होगा। इस नुकसान के रोष स्वरूप उन्होंने फैसला किया है कि वह यहां से धान का एक दाना भी खरीद नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि सोमवार तक शैलर मिल्लरों को प्रशासन और सरकार ने कोई सुरक्षा का भरोसा न दिया तो जल्द ही वह अपने संघर्ष को राज्य स्तर पर लेकर जाएंगे और राज्यों में धान की खरीद नहीं करेंगे। इस मौके पर शैलर मिल्लर मास्टर बलविंदर सिंह गुराया, इंद्रजीत सिंह मदान, अश्वनी सिडाना, रजिंदर घीक, दर्शन लाल वधवा, हेमंत वलेचा, विक्की कुमार, अशोक गिरधर, कपिल गुंबर, नीटा बजाज, गुरप्रताप सिंह, अशीष कुमार, अमित ठठई, वरुण छाबड़ा, साहिल मिड्ढा, राकेश मिड्ढा, राहुल बजाज, गौरव मिड्ढा, हरीश, रमन सिडाना, अमित जिंदल व अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.