संस, अबोहर : नहरी पानी न मिलने पर किसानों की ओर से हनुमानगढ़ रोड ओवरब्रिज पर लगाया गया धरना शनिवार को चौथे दिन भी जारी रहा और नहरी विभाग के एक्सईएन एमएस राना का पुतला फूंक कर रोष प्रदर्शन किया गया। उधर, पांच किसान भूख हड़ताल पर बैठे, जबकि एक किसान ने मरणव्रत शुरू कर दिया है।

भारतीय किसान यूनियन राजेवाल के जिला प्रधान गुणवंत सिंह ने बताया कि शनिवार को किसान दर्शन सिंह गिद्दडावाली, प्रदीप कुमार सरपंच कोयल खेडा, महिल सिंह झोरड़खेड़ा, अवतार सिंह झोरड़खेडा व रमेश चंद कोयल खेड़ा भूख हड़ताल पर बैठे व पानी तक नहीं पीया, जबकि किसान दर्शन सिंह मरण व्रत शुरू किया है। जिला प्रधान गुणवंत सिंह ने बताया कि जब तक टेलों पर पानी पूरा नहीं किया जाता तब तक उनका संघर्ष इसी तरह चलता रहेगा व रोजाना अलग अलग एक्शन किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर इस दौरान किसी तरह का कोई नुकसान होता है तो उसकी जिम्मेवारी प्रशासन व नहरी विभाग की होगी। उधर, कोयल खेड़ा के सैंकडों किसानों ने धरने में शिरकत की। किसानों का आरोप है कि पानी की कमी के कारण उनकी फसलें व बाग सूख रहे हैं जिस कारण उन्हें मजबूरी में रोष प्रदर्शन करना पड़ रहा है व गर्मी में सड़क पर बैठकर धरना लगाना पड़ रहा है। धरने के कारण रोजाना लग रहा जाम

उधर, किसानों के धरने के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है व ठाकुर आबादी रोड पर जाम लगने की स्थिति पैदा हो रही है लेकिन यहां ट्रैफिक व्सवस्था को कंट्रोल करने के लिए किसी पुलिस कर्मचारी को तैनात नहीं किया गया।

Edited By: Jagran