Move to Jagran APP

किसान ने बेटे के इलाज के लिए लिया था कर्ज, न चुका पाने से की खुदकशी

अबोहर के गांव सप्पांवाली के निकट स्थित एक ढाणी के किसान ने कर्ज से दुखी होकर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 10:40 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 06:11 AM (IST)
किसान ने बेटे के इलाज के लिए लिया था कर्ज, न चुका पाने से की खुदकशी
किसान ने बेटे के इलाज के लिए लिया था कर्ज, न चुका पाने से की खुदकशी

जागरण संवाददाता, अबोहर : अबोहर के गांव सप्पांवाली के निकट स्थित एक ढाणी के किसान ने कर्ज से दुखी होकर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है। ढाणी कालूराम के 35 वर्षीय सज्जन कुमार पुत्र देवी लाल ने कर्ज से दुखी होकर खेत में पेड़ पर फंदा लगा लिया। उसका बेटा जब उसे चाय देने के लिए गया तो पिता को पेड़ से लटकता देख इसकी सूचना परिजनों को दी। परिजन वहां पहुंचे और ग्राम पंचायत को घटना की जानकारी दी। महिला सरपंच के पति गुरदास जाखड़ ने खुईयां सरवर पुलिस को सूचित किया। एएसआइ सुखपाल सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और शव को नीचे उतरवाकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। मृतक के ताया के लड़के रामस्वरूप ने पुलिस को बताया कि सज्जन कुमार के दो बेटे हैं। छह साल के एक बेटे का कुछ समय पूर्व रोटावेटर में पांव आने से उसकी टांग काटनी पड़ी थी। उसका भाई पिछले तीन वर्ष से मानसिक तौर पर परेशान था, क्योंकि बेटे के इलाज पर उसने करीब ढाई लाख का लोन बैंक व को-ऑपरेटिव सोसायटी से लिया था अब जो बढ़कर करीब 6 लाख हो चुका है। वहीं कुछ समय पहले सज्जन का खुद का भी एक्सीडेंट हो गया था। राम स्वरूप ने बताया कि बेटे के इलाज के लिए अक्सर बाहर रहने से उसकी नरमे की फसल का सही रखरखाव न होने से पशुओं ने उसकी नरमे की फसल भी तबाह कर दी जिसके चलते उसने परेशान होकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने धारा 174 की कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया।

prime article banner

अस्पताल में मौजूद गांव के पंचायत सदस्यों व गुरदास जाखड़ ने प्रशासन से मृतक किसान का कर्ज माफ करने और मुआवजा दिलवाने की मांग की। एसडीएम पूनम सिंह ने कहा कि उन्होंने जांच के लिए पटवारी की ड्यूटी लगा दी है, ताकि उन्हें उक्त किसान की जमीन व कर्ज संबंधी पूरा ब्योरा मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK