Move to Jagran APP

दी रेवेन्यू पटवार यूनियन ने पटवार खाने में दिया धरना

दी रेवेन्यू पटवार यूनियन द्वारा मांगों को लेकर तहसील प्रधान बलजीत सिंह की अध्यक्षता में वीरवार को पटवार व‌र्क्स स्टेशन फाजिल्का में धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 11:30 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 06:39 AM (IST)
दी रेवेन्यू पटवार यूनियन ने पटवार खाने में दिया धरना
दी रेवेन्यू पटवार यूनियन ने पटवार खाने में दिया धरना

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : दी रेवेन्यू पटवार यूनियन द्वारा मांगों को लेकर तहसील प्रधान बलजीत सिंह की अध्यक्षता में वीरवार को पटवार व‌र्क्स स्टेशन फाजिल्का में धरना दिया। यूनियन के सदस्य संदीप कुमार बंटी पटवारी ने मांग की कि साल 1996 के बाद सीनियर स्केल खत्म किए जाने के कारण एक ही टाईम भर्ती पटवारियों की वेतन की त्रुटि दूर की जाए, सात पटवारियों के पीछे एक कानूगो की मांग वित्तीय विभाग द्वारा मंजूर हो चुकी है, उसे कानूगो के कार्यो और राइट टू सर्विस एक्ट के कारण जल्दी लागू किया जाए, कंप्यूटर आपरेटरों का काम पंजाब स्तर पर पटवारियों के हवाले किया जाए और पटवारियों को लैपटाप मुहैया करवाए जाएं, पटवारियों की भर्ती की जाए क्योंकि आने वाले समय में बहुत ज्यादा रिटायरमेंट होने वाली हैं, नए पटवारियों के प्रशिक्षण पीरियड दो वर्ष का किया जाए, नई बनीं तहसीलों में कार्यालय कानूगो, सहायक कार्यालय कानूगो, खेवट स्टॉफ की पोस्टों को मंजूरी दी जाए, एक जनवरी 2004 बाद में भर्ती पटवारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाए, पटवारियों को सरकारी फैसले के अनुसार वर्क स्टेशन तैयार करके दिए जाए, पुराने वर्क स्टेशनों को नये आदेशों अनुसार बहाल किया जाए, जिसमें सफाई कर्मचारी, जेनरेटर, बिजली, पानी, चौकीदार का प्रबंध किया जाए, पुलिस मामलों में पटवारियों के विरुद्ध कोई भी कार्यवाही बिना विभागीय पड़ताल से ना की जाए, इस संबंधी ग्रह और न्याय विभाग पंजाब सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना यकीनी बनाने के लिए नोटीफिकेशन जारी किया जाए, पटवारियों की सिलेक्शन होने के उपरांत ही उनको तहसीलदार और नायब तहसीलदार की तर्ज और उम्मीदवार माना जाए। इसके साथ यह भी मांग की गई कि पटवारियों को रोजाना के सरकारी कार्यों के लिए तहसील कार्यालय, जिला कार्यालय और अलग-अलग अदालतों में जाना पड़ता है, इसलिए पंजाब भर में पटवारियों का टोल प्लाजा माफ किया जाए। इस मौके बलविदर कुमार पटवारी, धर्मिंदर सिंह सहायक महासचिव, भुल्लर सिंह पटवारी, कुलवंत सिंह, अमनजोत सिंह पटवारी, इंदरमोहन, अमरविदर, हेतराम, गुरदीप सिंह व अन्य उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.