संस, अबोहर: बजरंग दल हिदुस्तान की बैठक रविवार को खुइयां सरवर स्थित गोविद गोपाल गोशाला में हुई। इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव कुलदीप सोनी ने कहा कि दीपावली पर हिदू देवी देवताओं तस्वीर वाले अनेक प्रकार के पटाखे तैयार किए जाते हैं जिससे हिदू धर्म की भावनाएं आहत होती है।

उन्होंने कहा दीपावली पर एक मां लक्ष्मी की पूजा होती है, वही दूसरी ओर उनके नाम के चित्र वाले पटाखे अग्नि भेंट किए जाते हैं। उन्होंने कहा आतिशबाजी बनाने वाले लोग इस बात को सुनिश्चित बनाएं कि किसी प्रकार की आतिशबाजी और पटाखों पर किसी देवी-देवताओं की फोटो ना हो। बजरंग दल हिदुस्तान की चेतावनी है यदि देवी-देवताओं वाली तस्वीर वाले पटाखे बनाने वाले लोगों का पता चलता है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई और केस दर्ज करवाया जाएगा। इस मौके पर जिला चेयरमैन मदन वर्मा, राष्ट्रीय प्रचारक रजनीश पूनिया, जसपाल दिनोदिया, जयप्रकाश शास्त्री, सपना शर्मा राजू सेतिया व अन्य मेंबर मौजूद थे।

सरकारी नौकरियों के लिए रिहायशी प्रमाण पत्र हो अनिवार्य संस, अबोहर : अबोहर क्षेत्र के विद्यार्थियों का शिष्टमंडल गांव कल्लर खेड़ा में कांग्रेस नेता संदीप जाखड़ से मिला और सुनील जाखड़ के नाम पर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान विद्यार्थियों ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से सरकारी नौकरियों में बाहरी राज्यों को जो छूट दे रखी है, उसका भारी नुकसान पंजाब के विद्यार्थियों को झेलना पड़ रहा है, जबकि अन्य सभी राज्यों में सरकारी नौकरियों के लिए रिहायशी प्रमाण पत्र जरूरी कर रखा है जो कि पंजाब सरकार को भी करना चाहिए।

यदि यह कानून पंजाब सरकार लागू करती है तो पंजाब के पढ़े-लिखे बेरोजगार विद्यार्थियों को बहुत बड़ा लाभ मिल सकता है। उन्होंने कहा कि 70 फीसद बाहरी राज्यों के विद्यार्थी पंजाब में सरकारी नौकरी प्राप्त कर रहे हैं, जबकि यहां के लोग बेरोजगार रह जाते हैं। संदीप जाखड़ ने विद्यार्थियों की इस मांग को पंजाब सरकार के समक्ष उठाने का विश्वास दिलाया। इस मौके पर मास्टर रंजीत, कृष्ण लाल, सुनील कुमार, गौरव बत्रा, रंजीत सिंह, नीरज, राकेश कुमार, गुरप्रीत व अन्य उपस्थित रहे।

रोहतास गुप्ता व अनिल नागौरी को किया सम्मानित संस, अबोहर : गोशाला प्रांगण में आयोजित गोपाल मंदिर के शुभारंभ अवसर पर गोशाला कमेटी की ओर से विशेष सहयोग देने पर चानन मल स्वीट हाऊस के संचालक रोहतास गुप्ता एवं उनके परिवार को स्वामी श्रवणानंद, गौशाला कमेटी के प्रधान फकीर चंद गोयल और सचिव राकेश कलानी ने सम्मानित किया। इसके अलावा इस अवसर पर आढ़तियां एसो. के प्रधान अनिल नागौरी, राकेश कलानी को भी सम्मानित किया गया।

Edited By: Jagran